Siddhi yoga 8 april 2023

आज शनिवार को बन रहा दुर्लभ ‘सिद्धि योग’, इस राशि वालों को मिलेगी कारोबार में जबरदस्त सफलता

आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शनिवार को क्या है और सिद्धि योग का उनपर क्या प्रभाव होगा।

Edited By :   Modified Date:  April 7, 2023 / 10:20 PM IST, Published Date : April 7, 2023/9:45 pm IST

Siddhi yoga 8 april 2023: ज्योतिष शास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है। जब आप ईश्वर में आस्था रखते हैं, तो आपको मानसिक हिंसा का अनुभव होने की संभावना कम होगी, जिससे आपका स्वास्थ्य बेहतर हो सकता है।

30 साल बाद अपनी राशि में प्रवेश किए शनिदेव, अगले दो सालों तक इन राशिवाले होंगे मालामाल

वार, नक्षत्र और तिथि के बीच आपसी तालमेल होने पर सिद्धि योग का निर्माण होता है। उदाहरण स्वरूप सोमवार के दिन अगर नवमी अथवा दशमी तिथि हो एवं रोहिणी, मृगशिरा, पुष्य, श्रवण और शतभिषा में से कोई नक्षत्र हो तो सिद्धि योग बनता है। सर्वार्थ सिद्धि योग :- यह अत्यंत शुभ योग है। आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शनिवार को क्या है और सिद्धि योग का उनपर क्या प्रभाव होगा।

30 साल बाद अपनी राशि में प्रवेश किए शनिदेव, अगले दो सालों तक इन राशिवाले होंगे मालामाल

Siddhi yoga 8 april 2023:  मेष – उम्मीदों के लिहाज से यह एक रोमांचक दिन है। आपका काफी पैसा खर्च हो सकता है और आप अपने परिवार और दोस्तों को कहीं बाहर घुमाने ले जा सकते हैं। पुराने मित्र मददगार और सहयोगी रहेंगे।

वृष – आपका स्वभाव फिर से बचकाना होगा और आप शरारती मूड में रहेंगे। आप अपना पैसा रियल एस्टेट में निवेश कर सकते हैं। अपने खाली समय का सदुपयोग परिवार के सदस्यों की मदद के लिए करें।

मिथुन – ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो आपको तनाव दे सकती हैं और उनसे छुटकारा पाना हमेशा आसान नहीं होता है। लेकिन यह कोशिश करने लायक है, क्योंकि यह आपके जीवन को बहुत आसान बना सकता है।

Siddhi yoga 8 april 2023: कर्क – अपनी खराब पिछली दिनचर्या के कारण आज आप थोड़ा डरा हुआ और असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। लेकिन चिंता न करें, चीजों को ठीक करने का एक तरीका है।

सिंह – आज काफ़ी अच्छी चीज़ें हो रही हैं, जिससे आप तनावमुक्त और ख़ुश महसूस करेंगे। आपको किसी नए स्रोत से धन की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपकी कई आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएंगी।

कन्या – कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन कर सकते हैं। आज आप कोई ऐसा हुनर सीख सकते हैं जो आपके पैसे बचाने में आपकी मदद करेगा। यह कौशल आपके माता-पिता के स्वास्थ्य में भी मदद करेगा और वे आपको प्यार से नहलाएंगे।

Siddhi yoga 8 april 2023: तुला – खेलकूद में समय बिताने के लिए आज का दिन अच्छा है, क्योंकि यह आपको फिट रखेगा और आपको अधिक स्पष्ट रूप से सोचने में मदद करेगा। यदि चीजें बहुत अधिक व्यस्त हो जाती हैं, तो आप ब्रेक ले सकते हैं और परिवार के सदस्यों के साथ आराम कर सकते हैं।

वृश्चिक – जो लोग आपसे पैसे मांगते हैं, उनके साथ बातचीत करने से बचना सबसे अच्छा है, क्योंकि इससे तनाव और समस्याएं पैदा हो सकती हैं। आज आपको अपने किसी प्रिय व्यक्ति की याद आएगी।

धनु – आज का दिन अच्छा है क्योंकि आप खाली समय का आनंद ले पाएंगे, अपने किसी करीबी से सलाह ले पाएंगे, पारिवारिक समारोह में ध्यान का केंद्र बन पाएंगे और उदार और स्नेही प्रेम का उपहार पाएंगे।

Siddhi yoga 8 april 2023: मकर – इस दिन आप सीखेंगे कि अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने और डर से छुटकारा पाने से आपको अच्छा स्वास्थ्य प्राप्त करने में मदद मिल सकती है, और यह कि बिना सोचे समझे पैसा खर्च करना आपको नुकसान पहुँचा सकता है।

कुंभ – कुछ चीजें हैं जो आप अपने आप को खुश और कम तनावग्रस्त बनाने के लिए कर सकते हैं, और उन चीजों में से एक है अपनी कुछ आदतों को बदलना। उदाहरण के लिए, अगर आप अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव करते हैं।

मीन – अपने स्वास्थ्य और रूप-रंग में सुधार करने और दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने के लिए आज का दिन अच्छा है। आपको धन की आवश्यकता होगी, इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि इसे बेफिजूल के खर्च न करें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें