Somwar ke Upay : bhagwan shiva ko khush karne ke tarike

Somwar ke Upay : सोमवार के दिन करें ये उपाय, हमेशा बनी रहेगी महाकाल की कृपा..

Somwar ke Upay : सोमवार के दिन करें ये उपाय, हमेशा बनी रहेगी महाकाल की कृपा : Somwar ke Upay : bhagwan shiva ko khush karne ke tarike

Edited By :   Modified Date:  May 28, 2023 / 11:02 PM IST, Published Date : May 28, 2023/11:02 pm IST

नई दिल्ली । हिंदू धर्म में सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है। सोमवार का दिन भगवान शिव का माना जाता है इस दिन पूरे विधि विधान से शिव की पूजा करने से जीवन की सारी बाधाएं दूर हो जाती है। शिव की कृपा से व्यापार और नौकरी में सफलता मिलती है चलिए जानते हैं किस विधि से सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए। माना जाता है कि सोमवार के दिन कुछ आसान उपाय करने से कर्ज से छुटकारा मिलता है। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

Read more: IPL 2023 Final : अहमदाबाद में बारिश थमी, अब ओवर में हो सकती कटौती, जानें फाइनल मैच का हाल… 

तिल मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें : जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करने से सभी पाप नष्ट होते हैं और जीवन की सभी अड़चनें दूर होती हैं। सोमवार के दिन यह उपाय करने से अशुभता कम होती है और जीवन में सभी तरह के आनंदों की प्राप्ति होती है।

बैल को घास खिलाएं : भगवान शिव को नंदी बहुत प्रिय हैं। ऐसे में नंदी बैल को घास खिलाना अच्छा होता है। इससे सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है। शिवजी के महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप करें। इससे भोलेनाथ की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

Read more: IPL 2023 Final : अहमदाबाद में बारिश थमी, अब ओवर में हो सकती कटौती, जानें फाइनल मैच का हाल… 

गंगाजल से अभिषेक करें : इस दिन भगवान शिव का दूध, शहद या गंगाजल से अभिषेक जरूर करें। सोमवार के दिन भोलेनाथ को घी, शक्कर और गेहूं के आटे का बना भोग लगाएं।

मंदिर में रुद्राक्ष दान करें : दांपत्य जीवन में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए सोमवार के दिन शिव मंदिर में रुद्राक्ष दान करें। ऐसा करने से कई प्रकार की परेशानियां दूर हो जाती हैं। इसके साथ विवाह में आ रही बाधाओं से भी मुक्ति प्राप्त होती है।

Read more : करियर में तरक्की, घर में सुख-समृद्धि लाने के लिए गंगा दशहरा के दिन करें ये चमत्कारी उपाय 

 
Flowers