The Lord of these three zodiac signs will shine like the sun

सूर्य की तरह चमकेगा इन तीन राशि वालों का भगवान, बस करना होगा ये काम, जानें मेष से लेकर मीन का हाल

सूर्य की तरह चमकेगा इन तीन राशि वालों का भगवान, बस करना होगा ये काम, The Lord of these three zodiac signs will shine like the sun

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:46 PM IST, Published Date : September 4, 2022/6:37 am IST

The Lord of these three zodiac signs : नई दिल्ली। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 4 सितंबर 2022 को दिन रविवार और तिथि भाद्रपद मास शुल्क पक्ष की अष्टमी/नवमी है।

रविवार का दिन सूर्य देव की पूजा-उपासना के लिए समर्पित होता है। कुछ लोग इस दिन प्रात: स्नान कर सूर्य देव को जल अर्पित करते हैं और व्रत भी रखते हैं। माना जाता है कि सूर्य पूजा से आत्मबल बढ़ता है। विचारों में स्पष्ठता आजी है।

Read more: IBC24 mahakhabar : एक नज़र आज की इन बड़ी खबरों पर…. Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान के बीच दुबई में आज फिर होगा मुकाबला 

मेष राशि
सन्तान के स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। भागदौड़ अधिक रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। पिता का साथ मिलेगा। मन परेशान रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।

वृष राशि
कला या संगीत में रुचि हो सकती है। दाम्पत्‍य जीवन सुखमय रहेगा। धन की स्थिति में सुधार होगा। आय का कोई दूसरा स्रोत बन सकता है। मान-सम्मान मिलेगा। मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा।

मिथुन राशि
मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति रहेगी।

कर्क राशि
The Lord of these three zodiac signs : मानसिक शान्ति‍ रहेगी। फिर भी आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है।

Read more: जीवन में धन और यश चाहिए तो रविवार के दिन ना करें ये काम, नहीं तो… 

सिंह राशि
नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। अफसरों का सहयोग मिलेगा। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। भाई-बहनों का सहयोग भी मिल सकता है। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा।

कन्या राशि
मन में निराशा एवं असन्तोष हो सकता है। नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। वाणी में मधुरता रहेगी। क्रोध के अतिरेक से बचें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। सेहत का ध्यान रखें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है।

तुला राशि
माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी। भागदौड़ अधिक रहेगी। कारोबार के किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। परिवार की समस्याओं की ओर ध्यान दें। धैर्यशीलता बनाये रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। मन में नकारात्‍मक व‍िचारों का प्रभाव रहेगा।

वृश्चिक राशि
आत्मविश्वास रहेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। आय बढ़ेगी। वाहन की प्राप्ति‍ भी हो सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी।

धनु राशि
The Lord of these three zodiac signs : मन प्रसन्न रहेगा। फिर भी संयत रहें। परिवार में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। सुस्वादु खानपान में में रुचि रहेगी। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। वाहन सुख का लाभ म‍िलेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा।

Read more: Teachers Day 2022: शिक्षक दिवस पर देश के इन टीचर्स को मिलेंगे नेशनल अवॉर्ड, राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू करेंगी सम्मान, देखें लिस्ट 

मकर राशि
वाणी में मधुरता रहेगी। मन में नकारात्मकता के प्रभाव से बचें। परिवार का साथ मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन बन सकते हैं। क्रोध के अतिरेक से बचें। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पिता का साथ मिलेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी।

कुंभ राशि
मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। स्थान परिवर्तन सम्भव है। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं।

मीन राशि
कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में सुधार होगा। भाग-दौड़ बढ़ेगी, परन्तु लाभ के अवसर भी मिलेंगे। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers