The luck of these zodiac signs will shine in the new year

नए साल 2023 में बनने जा रहा है केंद्र त्रिकोण राजयोग, सूर्य की तरह चमकेगा इन तीन राशियों का भाग्य

The luck of these zodiac signs will shine in the new year साल का आखिरी सप्ताह मेष, तुला और कुंभ राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है

Edited By :   Modified Date:  December 30, 2022 / 05:53 PM IST, Published Date : December 24, 2022/9:33 pm IST

The luck of these zodiac signs will shine in the new year: साल 2022 का आखिरी सप्ताह शुरू होने वाला है। साल का आखिरी सप्ताह सोमवार, 26 दिसंबर से शुरू होगा। इस सप्ताह को लेकर लोगों में बड़ी उत्सुकता देखी जा रही है। ज्योतिषियों का कहना है कि साल का आखिरी सप्ताह मेष, तुला और कुंभ राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है, जबकि कुछ जातकों को खर्चे परेशान कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि साल का आखिरी सप्ताह सभी राशि के जातकों के लिए कैसा रहने वाला है।

Read more: Reliance jio new year gift: जियो का न्यू ईयर प्लान लॉन्च, हर दिन मिलेगा जबरदस्त डेटा के साथ कई खास बेनिफिट्स 

ये तीन राशियों के लिए नया साल होगा शुभ

मेष राशि

मेष राशि के स्वामी ग्रह मंगलदेव हैं। ज्योतिषीय गणना के अनुसार, मेष राशि वालों के लिए नया साल 2023 शुभ साबित होगा। देवगुरु बृहस्पति 22 अप्रैल को मेष राशि में गोचर आपके लग्न भाव में होंगे। राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि में गोचर करेंगे। साल की शुरुआत में मेष राशि वालों को किस्मत का साथ मिलेगा। राजनीति से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा। उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा। फैशन या ग्लैमर फील्ड में काम करने वाले जातकों को लाभ मिलेगा।

आर्थिक स्थिति-

शनि गोचर से मेष राशि वालों को आर्थिक मोर्चे पर लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति सुधरेगी। हालांकि साल 2023 में आपको शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है। अपनी वाणी पर काबू रखें। गुस्से पर कंट्रोल करने की जरूरत है।

नौकरी व व्यापार-

व्यापार को गति मिलेगी। इस अवधि में आपको मेहनत का पूरा परिणाम मिलेगा। जिस काम में हाथ डालेंगे उसमें सफलता हासिल होगी। नौकरी पेशा करने वाले जातकों को नौकरी के नए अवसर मिलेंगे।

लव लाइफ-

मेष राशि वालों की लव लाइफ अच्छी रहने वाली है। अविवाहितों के लिए विवाह प्रस्ताव आ सकता है। नए साल 2023 में आपको अपने रिश्तों को मजबूत करने की कोशिश करनी चाहिए। इस साल में आपको शांति मिलेगी। साल के अंत में आपके व्यवहार के कारण रिश्तों में खटास आ सकती है।

Read more: BJP विधायक समेत अन्य 10 नेताओं को सजा, इस मामले पर कोर्ट ने सुनाया फैसला 

तुला राशि

The luck of these zodiac signs will shine in the new year: साल 2023 तुला राशि के लिए जहां बिजनेस और धन के मामले से भाग्य के मुताबिक फल देने वाला रह सकता हैं वहीं नौकरी-पेशा में काम के प्रति आपकी लगन और मेहनत आपको तरक्की़ दिलाएंगे। आपका काम देखकर सीनियर आपकी तारीफ करेंगे। आइए विस्तार से जानते हैं छात्रा,यात्रा, सेहत, नौकरी और परिवार आदि के मामले से आपके आने वाला साल कैसा रहेगा।

नौकरी और पेशा

साल की शुरूआत से 20 अप्रैल तक गुरू की पाचवीं दृष्टि दशम भाव पर होने से साल 2023 आपके करियर और रोजगार के लिए औसत से बेहतर रहने वाला है। आप अपनी तेज सोच और नपे-तुले नजरिए से काम की गुणवत्ता को बेहतर बनाने में लगे रहेंगे।

प्यार और रिश्ता

17 जनवरी से शनि की तीसरी दृष्टि सप्तम भाव पर होने से पारिवारिक जीवन के मामले से साल 2023 जीवन में नया मोड़ ला सकता है, रिश्तों में आपसी समझ और पारदर्शिता से इसे आप अपने अनुकूल में कर सकते हैं।

छात्र और शिक्षार्थी

17 जनवरी से शनि पंचम भाव में रहेंगे, जिससे कानून,मीडिया,शिक्षा,मेडिकल और इंजीनियरिंग से जुड़े विद्यार्थियों के लिए साल 2023 में सफल होने के लिए भरपूर मेहनत करने की जरूरत होगी।

कुंभ राशि

The luck of these zodiac signs will shine in the new year: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि पर शनि देव का आधिपत्य होता है। आपको बता दें कि शनि देव को न्याय प्रिय देवता माना जाता है और वह व्यक्ति को कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं। वहीं अगर हम मकर राशि की 1 जनवरी 2023 की गोचर कुंडली में ग्रहों की स्थिति देखें तो आपकी गोचर कुंडली के दूसरे भाव में गुरु और तीसरे स्थान में चंद्रमा और राहु विराजमान हैं। वहीं चतुर्थ में मंगल ग्रह स्थित हैं। साथ ही 11वें भाव में सूर्य और बुध स्थित हैं। वहीं 12वें भाव में शनि और शुक्र स्थित हैं। नवम भाव में केतु ग्रह विराजमान हैं।

करियर और शिक्षा

वैदिक ज्योतिष अनुसार कुंभ राशि से जुड़े छात्रों के लिए साल 2023 अच्छा साबित हो सकता है। इस साल आप विदेश में जाकर पढ़ाई कर सकते हैं। किसी उच्च कोर्स में दाखिला ले सकते हैं। लेकिन शनि पर राहु ग्रह की दृष्टि होने से छात्रों का ध्यान भटक सकता है।

Read more: Tunisha Sharma: 20 साल की TV actress की ​सोशल मीडिया में आखिरी तस्वीरें वायरल 

वैवाहिक जीवन 2023

इस साल कुंभ राशि के जातकों को वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंधों के मामलों में मिलाजुला साबित हो सकता है। क्योंकि शनि देव 17 जनवरी को आपके लग्न भाव में प्रवेश करेंगे और वहां से वह सप्तम भाव पर दृष्टि डालेंगे। जिससे संबंधों में उतार- चढ़ाव देखने को मिल सकता है। क्योंक शनि ग्रह के लग्न में आने से क्रोध में अधिकता देखने को मिलेगी। साथ ही संबंधों में गलतफहमी देखने को मिल सकती है।

काम- कारोबार

साल 2023 काम- कारोबार के लिहाज से आपको अच्छा साबित हो सकता है। लेकिन चुनौतियां बनी रहेंगी। नौकरी और व्यवसाय में आपको कंपटीशन का सामना करना पड़ेगा। आपके विरोधी आफको डाउन करने की कोशिश करेंगे। इसलिए वाद- विवाद से बचें। साथ ही नया काम शुरू करने से भी बचें। साल के मध्य में नौकरीपेशा लोगों को नई नौकरी के प्रस्ताव आ सकते हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें