These 5 habits of human make poor, there is no increase in wealth

गरीबी में धकेल देती हैं व्यक्ति की ये 5 आदतें, तंगहाली में गुजरता है पूरा जीवन

गरीबी में धकेल देती हैं व्यक्ति की ये 5 आदतें, तंगहाली में गुजरता है पूरा जीवनः These 5 habits of human make poor, there is no increase in wealth

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 11:45 PM IST, Published Date : April 5, 2022/9:18 pm IST

Bad habits of human : हर व्यक्त‌ि की तरह आप भी यह सोचते होंगे क‌ि आप एक सफल और कामयाब आदमी बनें, आपके पास खूब पैसा और ऐशो आराम हो लेक‌िन यह स‌िर्फ चाहने भर से नहीं म‌िलता। अगर आपकी क‌िस्मत में हो भी तब भी अगर आपमें यह पांच आदतें हैं तो आप अपनी क‌िस्मत अपने हाथ से खराब करके कामयाबी से वंच‌ित रह सकते हैं। गरुड़ पुराण में भी इस बात का जिक्र है कि किस काम कर करने से व्यक्ति के जीवन में दरिद्रता आती है।

01. गरुड़ पुराण के मुताबिक जो इंसान गंदे कपड़े पहनता है, उस से मां लक्ष्मी नाराज रहती हैं। मां लक्ष्मी को साफ-सफाई बेहद पसंद है। इसलिए वो उसी घर में वास करती हैं जहां पर स्वच्छता बनी रहती है।

Read more :  4749 रुपए सस्ता हुआ सोना! कीमत बढ़ने से पहले फटाफट बनवा लें गहनें, जानिए क्या है आज का भाव 

02. गुरुड़ पुराण के अनुसार जिन लोगों को धन या पैसे का घमंड हो जाता है उसकी बुद्धि भ्रष्ट हो जाती है। जिस कारण लोग धन को व्यर्थ कर दरिद्रता को बुला लेते हैं। ऐसे स्वभाव और चरित्र वाले लोगों के घर में मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है।

03. अगर कोई इंसान परिश्रम से पीछे हटता है और दिए गए कार्य को सही ढंग से नहीं करता है, उस से भी मां लक्ष्मी नाराज रहती हैं। गरुड़ पुराण में ऐसे स्वभाव से बचने के लिए कहा गया है।

Read more : कलयुगी बाप ने नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार, कोर्ट ने सुनाई 25 साल की सजा 

04. गरुड़ पुराण के मुताबिक जो लोग समय को आराम में गुजार देते हैं। ऐसे लोगों से देवता नाराज हो जाते हैं और उनके जीवन में दरिद्रता आ जाती है। साथ ही जो लोग शरीर की सफाई नहीं करते उनके जीवन में कंगाली जैसी स्थिति बनी रहती है।

05. गरुड़ पुराण के मुताबिक जो लोग सिर्फ दूसरों की कमियां निकालते हैं या दूसरों को भला बुरा कहते हैं, ऐसे लोगों से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। इसके अलावा बेवजह दूसरों पर चीखते-चिल्लाते हैं, उनके जीवन में भी दरिद्रता आती है।

Read more :  लोकल ट्रेनों का परिचालन बंद होने से छत्तीसगढ़ के यात्रियों को हो रही कठिनाई, सीएम भूपेश के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को लिखा पत्र 

 

(यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IBC 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

 
Flowers