these Five zodiac signs will get luck from Surya Rashi Parivartan

आज इन पांच राशि वालों पर बरसेगी ग्रहों के राजा सूर्य की कृपा, हर तरफ से भाग्य देगा साथ

People of these Five zodiac signs will get luck from Surya Rashi Parivartan इन पांच राशियों के लोगों को सूर्य राशि परिवर्तन से मिलेगा भाग्य का साथ

Edited By :   Modified Date:  February 1, 2023 / 02:32 PM IST, Published Date : February 1, 2023/2:32 pm IST

These Five zodiac signs will get luck from Surya Rashi Parivartan: ग्रहों के राजा सूर्य फरवरी में दोबारा राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। सूर्य पृथ्वी पर ऊर्जा का सबसे बड़ा प्राकृतिक स्रोत है, तो वहीं सूर्य को नवग्रहों में सबसे बड़ा माना जाता है। ज्योतिष में सूर्य को आत्मा, पिता, राजनीति आदि का कारक माना जाता है। कुंडली में सूर्य के मजबूत होने से उच्च पद और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है। ज्योतिषविदों के मुताबिक, मेष राशि में सूर्य उच्च का और तुला राशि में नीच का माना जाता है। सोमवार सुबह 09 बजकर 21 मिनट पर मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। साथ ही इस दिन सूर्य और शनि की युति भी बनेगी। सूर्य का गोचर कुछ राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा, तो कुछ राशि के जातकों को सतर्क रहने की जरूरत होगी।

सूर्य राशि परिवर्तन से इन 5 राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ

मेष

सूर्य का ये राशि परिवर्तन मेष राशि वालों के एकादश भाव में होगा। इस गोचर से मेष राशि वालों की आय में वृद्धि होगी। इस दौरान आप अपने अंदर छुपे हुए गुणों को दूसरों के सामने भी लेकर आएंगे। पेशेवर रूप से आपको अपने व्यवसाय और नौकरी के प्रति ईमानदार प्रयासों के लिए पदोन्नति और सराहना मिलने की भी संभावना है। आर्थिक रूप से भी गोचर की यह अवधि आपके लिए शानदार रहने वाली है।

मिथुन

सूर्य का कुंभ राशि में गोचर मिथुन राशि के नवम भाव में होग। सूर्य का गोचर मिथुन राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। सूर्य के प्रभाव से आपको सरकारी क्षेत्र से जबरदस्त सफलता मिलेगी। आप अपने खर्चों पर भी नियंत्रण रखेंगे जिससे आपके जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। व्यावसायिक रूप से आप अपनी नौकरी या व्यवसाय में अच्छा लाभ और प्रगति प्राप्त करेंगे। इस गोचरकाल में आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। इस दौरान आपको अच्छी खबर भी मिल सकती है।

तुला

सूर्य का ये गोचर तुला राशि के पंचम भाव में होगा। लंबे समय से चली आ रही कोई बीमारी ठीक हो सकती है। इस दौरान आप अपने दुश्मनों पर हावी रहेंगे। आपके प्रयासों को उचित सराहना मिलेगी। अधिकारियों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे। कारोबार से जुड़े लोगों को उधार के रूप में बैंक से मदद मिल सकती है। इससे आपको कारोबार को विस्तार देने में मदद मिलेगी। किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापिस मिल सकता है।

धनु

सूर्य का ये गोचर धनु राशि वालों के तीसरे भाव में होगा। इस गोचर से धनु राशि वालों के अच्छे दिन आएंगे। आप अपनी सभी योजनाओं को बहुत प्रभावी ढंग से और कुशलता से क्रियान्वित करेंगे। आपने कोई निवेश किया है तो उससे आपको शुभ परिणाम प्राप्त होगा। इसके साथ ही आप अपनी चतुराई और बौद्धिक क्षमता में भी वृद्धि होती देख पाएंगे।

मकर

These Five zodiac signs will get luck from Surya Rashi Parivartan: सूर्य का ये गोचर मकर राशि के द्वितीय भाव में होगा। मकर राशि वालों को आर्थिक रूप से लाभ होगा। इस दौरान समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी और दूसरी ओर आप अपने दोस्तों के बीच आकर्षण का केंद्र रहेंगे। आय में लाभ के संकेत हैं और यह जातकों के लिए एक पुरस्कृत गोचर होगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक