These measures done on Friday will make even the poor rich

Shukravaar ke Upaay : आज गुलाबी कपड़े से किए ये गुप्त उपाय पलट देंगे आपकी किस्मत, कंगाल भी हो जाएंगी मालामाल..!

These measures done on Friday will make even the poor rich.. शुक्रवार को किए ये उपाय कंगाल को भी मालामाल बना देंगे

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2023 / 08:08 AM IST, Published Date : February 3, 2023/8:08 am IST

These measures done on Friday will make even the poor rich: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को पूजा जाता है। ठीक उसी तरह आज शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करने और ज्योतिष उपाय से विशेष कृपा की प्राप्ति होती है। आज के दिन किए गए कुछ उपाय रातोंरात आपकी किस्मत पलट सकते हैं, तो वहीं कुछ उपाय कंगाल को भी मालामाल बना सकती है। तो आइए जानते है कौनसे है वो उपाय।

शुक्रवार की रात करें ये गुप्त उपाय

गुलाबी रंग के कपड़े करें ये उपाय

शुक्रवार की रात एक गुलाबी रंग का कपड़ा लें और उस पर श्री यंत्र और अष्ट लक्ष्मी की तस्वीर स्थापित करें। इस उपाय को करने से आपको व्यापार में आ रही दिक्कतें दूर हो जाती है और व्यापार में तरक्की मिलती है। माना जाता है कि मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए भगवान विष्णु की पूजा करने से भी विशेष लाभ होता है।

अष्ट लक्ष्मी की पूजा

ज्योतिष अनुसार शुक्रवार की रात गुप्त रूप से अष्ट लक्ष्मी का पूजन करना चाहिए। उनके समक्ष अगरबत्ती जलाएं और गुलाब के फूल अर्पित करें। ऐसी मान्यता है कि मां अष्ट लक्ष्मी को लाल माला चढ़ानी शुभ मानी जाती है।

विष्णु भगवान का अभिषेक

भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार की रात दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर विष्णु भगवान का अभिषेक करें। ऐसा करने से व्यक्ति की आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं और धनलाभ होता है।

अष्ट गंध से तिलक लगाएं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अष्ट गंध से श्री यंत्र और अष्ट लक्ष्मी को तिलक लगाएं। ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को करने से जीवन में खुशियां आती हैं और जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं।

इस मंत्र का जाप

These measures done on Friday will make even the poor rich: अगर आप धन की समस्या से गुजर रहे हैं और आपका कर्ज खत्म होने का नाम नहीं ले रहा, तो शुक्रवार की रात ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’ इस मंत्र का जाप कम से कम 108 बार करें। इस उपाय को करने से आपकी सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक