These mistakes related to Vastu

इन गलतियों से घर में बनी रहेगी आर्थिक तंगी और नकारात्मकता, जल्द अपनाएं ये वास्तु टिप्स

These mistakes related to Vastu cause money loss वास्तु से जुड़ी कुछ गलतियां कर रहे हैं तो इससे आपको काफी परेशानी हो सकती है।

Edited By :   Modified Date:  May 17, 2023 / 07:59 PM IST, Published Date : May 17, 2023/7:59 pm IST

These mistakes related to Vastu : अगर आप उन लोगों में से हैं जो जिंदगी में पैसे कमाने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करते हैं। हालांकि, इस सब के बावजूद भी आपको जीवन में तरक्की नहीं मिल पा रही है तो वास्तु की कुछ गलतियां इसका कारण हो सकती है। अगर आप घर में वास्तु से जुड़ी कुछ गलतियां कर रहे हैं तो इससे आपको काफी परेशानी हो सकती है। आप कर्ज में डूब सकते हैं और घर में दरिद्रता आ सकती है। इसलिए आपको तुरंत नीचे दी गई वास्तु टिप्स को अपना लेना चाहिए।

Read more: इन राशि वालों का शोभन योग से होगा बंपर लाभ, चमक उठेगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता 

घर के मुख्य द्वार पर अंधेरा रहना

अगर आपके घर के मुख्य द्वार पर अंधेरा रहता है तो यह बहुत ही अशुभ होता है। आपको बता दें कि अगर घर के मुख्य द्वार पर अंधेरा हो तो बनते काम बिगड़ जाते हैं और इस वजह से बहुत मेहनत करने के बाद भी आप कई कामों में सफल नहीं हो पाते हैं।

घर में चीजों को व्यवस्थित रखें

अगर आप अपने कपड़े, चप्पल-जूते आदि चीजें घर में बिना व्यवस्थित रखे इधर-उधर फेंक देते हैं तो यह बहुत गलत है क्योंकि ऐसा करने से मां लक्ष्मी बहुत नाराज होती हैं, जिससे आपके घर में पैसों की कमी हो सकती है।

पानी बर्बाद मत करिए

These mistakes related to Vastu : कई लोगों की आदत होती है कि वे नल को खुला छोड़ देते हैं और पानी को बहने देते हैं। बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार यह अशुभ होता है। इससे आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही आप मानसिक रूप से भी कमजोर हो सकते हैं।

Read more: LIC ने दिया 440 वोल्ट का झटका, एक साल में डूबे करोड़ों रुपए, उड़ी निवेशकों की नींद… 

रात के समय इन चीजों का इस्तेमाल न करें

वास्तु शास्त्र के अनुसार रात के समय परफ्यूम जैसी चीजों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि तेज सुगंध आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का कारण बन सकती है।

टूटी या फटी हुई तस्वीरें घर में नहीं रखनी चाहिए

आपने यह भी सुना होगा कि टूटी हुई तस्वीरें घर में नहीं रखनी चाहिए क्योंकि इससे पारिवारिक रिश्तों में खटास आती है। जिससे विवाद होने की संभावना बनती है। इसलिए अगर आपके घर में टूटी हुई तस्वीरें हैं तो उन्हें तुरंत हटा दें।

इस दिशा में न हो बाथरूम

वास्तु शास्त्र के अनुसार, आपका बाथरूम कभी भी किचन के सामने या उससे सटा हुआ और दक्षिण, दक्षिण पूर्व या दक्षिण पश्चिम दिशा में नहीं होना चाहिए।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें