Grah Gochar on these zodiac signs in May 2023

मई माह में ये ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशियों पर पड़ेगा सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव, किसकी चमकेगी किस्मत, जानें यहां…

Grah Gochar on these zodiac signs in May 2023: हमारे जीवन में होने वाली सभी मुख्य घटनाएं इन ग्रहों के चाल के ऊपर ही निर्भर करती हैं।

Edited By :   Modified Date:  May 6, 2023 / 08:23 PM IST, Published Date : May 6, 2023/8:19 pm IST

Grah Gochar on these zodiac signs in May 2023 : नई दिल्ली। ज्योतिष की दुनिया में गोचर बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। ऐसा इसलिए माना जाता है क्योंकि सभी नवग्रह या नौ ग्रह हमारे आपके जीवन को प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं। चंद्रमा, सूर्य, मंगल, बुध, बृहस्पति, शुक्र, शनि, राहु, और केतु कुछ ऐसे प्रमुख ग्रह हैं जिन्हें ज्योतिष की दुनिया में काफी गंभीरता से लिया जाता है। ऐसे में यह बात तो साफ है कि इन ग्रहों के गोचर या राशि परिवर्तन से हमारे जीवन पर असर अवश्य ही पड़ता है।

read more : CSK ने MI को 6 विकेट से हराया, अपने घर में मुंबई से 13 साल बाद जीती चेन्नई, यहां जानें मैच का आंखों देखा हाल 

Grah Gochar on these zodiac signs in May 2023 : बता दें कि हमारे जीवन में होने वाली सभी मुख्य घटनाएं इन ग्रहों के चाल के ऊपर ही निर्भर करती हैं। ग्रहों की यह चाल हमारे जीवन में कुछ बड़े तो कभी कुछ छोटे बदलाव लेकर आने वाली साबित होती है। इसके अलावा यह सभी ग्रह हमारे जीवन के विभिन्न पहलुओं को नियंत्रित करने की भी क्षमता रखते हैं।

read more : इस दिन रिलीज होगी शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’, किंग खान के साथ साउथ के ये स्टार भी आएंगे नजर 

मई में सभी राशियों पर होने वाले ग्रह गोचर

शुक्र गोचर 2023

हिंदू पंचांग के अनुसार, 2 मई को दोपहर 1 बजकर 46 मिनट पर शुक्र ग्रह स्वराशि वृषभ में से निकल कर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे और 30 मई तक इसी राशि में रहेंगे। बता दें कि बुध बुद्धि, वाणी, मित्र और तर्क के कारक माने जाते हैं। जिस राशि में बुध प्रबल होते हैं, उन्हें इन क्षेत्रों में सफलता मिलती है।

 

मंगल गोचर 2023

साहस के कारक मंगल ग्रह 10 मई 2023 को दोपहर 1 बजकर 44 मिनट पर कर्क राशि में गोचर करेंगे और 1 जुलाई तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे। इस ग्रह गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ेगा। जिस राशि में बुध प्रबल स्थिति में होते हैं, उन्हें विशेष लाभ मिलता है।

सूर्य गोचर 2023

ग्रहों के राजा सूर्य मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। जिस कारण से इस दिन को वृषभ संक्रांति नाम से भी जाने जाएगा। सूर्य देव पूरे 1 माह तक इस राशि में विराजमान रहेंगे। बता दें कि जिस राशि में सूर्य प्रबल स्थिति में होते हैं, उन्हें सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होती है।

 

शुक्र गोचर 2023

मई मास के अंत में यानी 30 मई 2023 को शुक्र ग्रह कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। जिसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ेगा। इस दौरान कुछ राशियों को धन और व्यापार क्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकता है। साथ ही कुछ राशियों को कुछ समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है।

 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें