Malavya Rajyog: 15 फरवरी को इन तीन राशि वालों का जीवन बदल देगा 'मालव्य राजयोग', पैसों से भर जाएगा घर |

Malavya Rajyog: 15 फरवरी को इन तीन राशि वालों का जीवन बदल देगा ‘मालव्य राजयोग’, पैसों से भर जाएगा घर

Malavya Rajyog In February 2023 : शास्त्रों के अनुसार जब भी कोई ग्रह गोचर करता है, तो उससे शुभ या अशुभ योगों और राजयोगों का निर्माण होता है। फरवरी में शुक्र के गोचर करने से मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है

Edited By :   Modified Date:  January 5, 2023 / 04:57 PM IST, Published Date : January 5, 2023/4:48 pm IST

Malavya Rajyog In February 2023

शास्त्रों के अनुसार जब भी कोई ग्रह गोचर करता है, तो उससे शुभ या अशुभ योगों और राजयोगों का निर्माण होता है। फरवरी में शुक्र के गोचर करने से मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है, जोकि कई राशियों के जातकों के लिए फलदायी साबिता होने वाला है।

Shukra Gochar 2023

धर्मानुसार ग्रहों के गोचर से कई तरह के शुभ राजयोगों का निर्माण होता है, जो कि कई राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से लाभदायी होता है, ऐसे ही शुक्र फरवरी में मीन राशि में प्रवेश करेंगे, जिससे मालव्य राजयोग का निर्माण होगा, इस योग का काफी शुभ माना जाता है। मालव्य राजयोग सुख-सुविधा, धन-ऐश्वर्या आदि बढ़ाने का कारक माना जाता है।

read more: Guruwar Vrat: गुरुवार व्रत से खुल जाएंगे आपके सोए हुए भाग्य, जानें 10 रोचक बातें

शुक्र के गोचर से जब इस राजयोग का निर्माण होगा, तो इससे व्यक्ति को हर कार्य में सफलता हासिल होगी, बता दें कि ये योग बनने पर शारीरिक, तर्क, पराक्रम और साहस आदि में बढ़ोतरी होती है। 15 फरवरी को बनने वाले राजयोग से किन राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा आइए यहां जानते हैं।

these three zodiac signs will change the lives

2023 में मालव्य राजयोग

ज्योतिषों के अनुसार साल 2023 में 15 फरवरी को शुक्र ग्रह मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। ये गोचर रात 8 बजकर 12 मिनट पर होगा, इसी दौरान इस योग का निर्माण होगा।

ज्योतिष गणना के अनुसार पंचमहापुरुष राजयोग में से एक राजयोग मालव्य राजयोग भी है। इस योग का निर्माण शुक्र के केंद्र के कारण होता है, शुक्र अगर किसी जातक की कुंडली में लग्न और चंद्रमा से 1,4,7 और 10 वें घर में वृषभ, तुला या फिर मीन में स्थित हो तो इस राजयोग का निर्माण होता है।

read more: पवित्र स्थल की इजराइली मंत्री की यात्रा को लेकर संयुक्त राष्ट्र की हो रही आपात बैठक

बता दें कि साल 2023 में शुक्र तीन बार मालव्य राजयोग बनाएंगे, पहला मालव्य राजयोग 15 फरवरी मीन में प्रवेश से, दूसरा 6 अप्रैल वृषभ राशि में प्रवेश करने से और तीसरा 29 नवंबर तुला राशि में प्रवेश करने से बनेगा।

इन राशि वालों को मिलेगा लाभ

15 फरवरी को शुक्र के मीन में प्रवेश करते ही मालव्य राजयोग बनेगा, इस दौरान मिथुन, धनु, मीन राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा। इन्हें अचानक से धन लाभ होगा, कहीं से रुका हुआ पैसा वापस आ जाएगा, साथ ही, व्यक्ति को नौकरी में पदोन्नति मिलेगी और व्यापार में भी इस दौरान खूब लाभ कमाएंगे।

 

 

disclaimer — यह लेख ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित हैं, आईबीसी24 इनके सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

 
Flowers