These three zodiac signs will shine with the change of Devguru

12 साल बाद ग्रहों का बड़ा फेर-बदल, इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगी कामयाबी

These three zodiac signs will shine with the change of Devguru 12 साल बाद मेष राशि में गुरु और सूर्य ग्रह की युति बनने जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  January 27, 2023 / 08:20 AM IST, Published Date : January 27, 2023/8:20 am IST

These three zodiac signs will shine with the change of Devguru: साल 2023 के शुरू होते ही कई ग्रहों का राशि परिवर्तन भी शुरू हो गया है। ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन को बेहद खास माना जाता है। जब भी ग्रह एक राशि से निकल कर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं तो इसका प्रभाव समस्त मानव जीवन पर देखने को मिलता है। ग्रहों के स्थान परिवर्तन से कुछ राशियों के जातक पर शुभ प्रभाव पड़ता है, तो वहीं कुछ राशियों पर इसका अशुभ प्रभाव भी देखने को मिलता है।

Read more: Pariksha Pe Charcha 2023: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज करेंगे “परीक्षा पे चर्चा”, छत्तीसगढ़ की एक शिक्षिका और 2 छात्रों से होगी सीधी बात 

इस साल अप्रैल महीने में ग्रहों का बड़ा हेर फेर होने वाला है। 22 अप्रैल 2023 को गुरु ग्रह 12 साल बाद मेष राशि में गोचर कर रहे हैं, जिसकी वजह से 12 साल बाद मेष राशि में गुरु और सूर्य ग्रह की युति बनने जा रही है। इस युति का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर देखने को मिलेगा।

मीन राशि

सूर्य और गुरु ग्रह की युति मीन राशि से दूसरे भाव में बनने जा रही है। जिसे धन और वाणी कहा जाता है। इसलिए इस समय आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। इस दौरान आप अपनी बातों से दूसरों को प्रभावित करने में कामयाब होंगे। कारोबारियों को इस अवधि में अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए सूर्य और गुरु ग्रह की युति करियर और व्यापार के मामले में लाभदायक साबित हो सकती है, क्योंकि ये युति कर्क की राशि से दशम स्थान में बनने जा रही है। जिसे कर्म का भाव माना गया है। ऐसे में इस समय नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को गुरु ग्रह के प्रभाव से नई नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है।

Read more: राजधानी में लैब टेक्निशियन्स के हड़ताल का आज 14वां दिन, इन 13 सूत्रीय मांगों को लेकर कर रहे आंदोलन 

मेष राशि

ज्योतिष के अनुसार, गुरु का गोचर मेष राशि की कुंडली के पहले भाव यानी लग्न में होने जा रहा है। इसकी पंचम दृष्टि इस राशि के संतान भाव पर और नवम दृष्टि भाग्य स्थान पर होगी। ऐसे में गुरु ग्रह 22 अप्रैल से पूरे एक साल तक आपके लिए गुरु शुभ परिणाम लेकर आएंगे। इस दौरान आपकी तरक्की होगी, मान-सम्मान में वृद्धि होगी और आर्थिक क्षेत्र में उन्नति के योग बनेंगे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers