These zodiac signs will become rich by taking measures on Holika Dahan

इस बार की होली में खत्म हो जाएगी इन राशि वालों की कंगाली, चारों ओर से होगी धन की बारिश, बस करना होगा ये उपाय

इस बार की होली में खत्म हो जाएगी इन राशि वालों की कंगाली : These zodiac signs will become rich by taking measures on Holika Dahan

Edited By :   Modified Date:  March 2, 2023 / 07:20 PM IST, Published Date : March 2, 2023/7:20 pm IST

नई दिल्लीः These zodiac signs will become rich मार्च का महीना शुरू हो गया है। इसी महीने में होली का त्योहार मनाया जाएगा। इस बार होली का त्योहार 8 मार्च को पड़ रहा है। अभी से होली को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। तमाम जगहों पर होली के गीत सुनाई देने लगे हैं। होली को लेकर हिंदू धर्म में कई तरह की कहानियां प्रचलित है। मान्यता है कि होलिका दहन वाली रात को होलिका पर लड़की समेत अन्य चीज डालनी चाहिए। यदि आप धन की समस्या से जूझ रहे हैं तो इस बार की होली आपकी इन परेशानियों का निपटारा हो सकता है। इसके लिए आपको अपनी राशि के अनुसार उपाय करना होगा। तो चलिए जानते हैं…

Read More : ‘कच्चा बादाम’ गाने वाले सिंगर की बढ़ी मुश्किलें, जिस गाने ने किया फेमस उसी ने कर दिया बर्बाद, जानें कैसे… 

These zodiac signs will become rich मेष- इस राशि के लोग रंग वाली होली के दिन लाल रंग के कपड़े में होलिका दहन की राख और 7 गोमती चक्र बांधकर अगली होली तक किसी पवित्र स्थान में रख दें, इस उपाय को करने से नौकरी में पदोन्नति और शादी में आ रही बाधा दूर होने लगती है।

वृष- वृष राशि के लोग होली के दिन चमकीले कपड़े में होलिका की राख और एक चांदी का सिक्का बांधकर व्यापारिक प्रतिष्ठान में रख दें। ऐसा करने से व्यापार से संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिलता है, और मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसने लगती है।

Read More : त्रिपुरा में भाजपा की जीत को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कह दी बड़ी बात, जानें क्या कहा?

मिथुन- मिथुन वाले होलिका दहन के दूसरे दिन सूर्योदय के समय हरे कपड़े में थोड़ी सी होलिका दहन की राख के साथ गणेश जी पर चढ़ाया हुआ हरी दूब को बांधकर घर और दुकान की तिजोरी में रख दें, ऐसा करने से आर्थिक स्थिति अच्छी होने लगती है।

कर्क- कर्क राशि के लोग होली के दिन ब्रह्म मुहूर्त में होलिका दहन की राख और सोने या चांदी के सिक्के के साथ इन्हें सफेद मलमल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख लें। इस अचूक उपाय को करने से धन संबंधी कष्टों का निवारण मिलता है।

Read More : Sarkari Naukri : हाईकोर्ट में असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां देखें आवेदन की प्रक्रिया और पूरी जानकारी

सिंह- सिंह राशि वाले होली पूजन के अगले दिन प्रातः सुनहरे कपड़े में होलिका दहन की राख, हल्दी, तांबे या पीतल के सिक्कों के साथ बांधकर घर के पवित्र स्थान और ऑफिस व दुकान की तिजोरी में रखने से घर में आरोग्य और व्यापार में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

कन्या- कन्या राशि के लोग होली की सुबह हरे कपड़े में होलिका की राख, पान का पत्ता, सुपारी और तांबे के सात सिक्के बांधकर तिजोरी में रख दें। इसको करने के बाद से ही नौकरी और व्यापार में तरक्की देखने को मिलेगी।

(यह लेख मान्यताओं पर आधारित है, आईबीसी 24 इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। इसे अमल में लाने से पहले जानकारों से जरूर सलाह लें)