These Zodiac Signs will become rich on Holi by donating this things

होली पर चमक उठेगी आपकी किस्मत, होगी पैसों की बंपर बारिश, बस सुबह होते ही करना होगा ये काम

होली पर चमक उठेगी आपकी किस्मत, होगी पैसों की बंपर बारिश : These Zodiac Signs will become rich on Holi by donating this things

Edited By :   Modified Date:  March 4, 2023 / 11:30 PM IST, Published Date : March 4, 2023/11:30 pm IST

These Zodiac Signs will become rich on Holi रंगों का त्योहार होली को आने में अब गिनती के दिन ही बचे हैं। 8 मार्च को देशभर में धूमधाम से होली मनाई जाएगी। रंग वाली होली से पहले होलिका दहन का आयोजन किया जाता है और भगवान विष्णु व भक्त प्रहलाद की पूजा की जाती है। हिंदू धर्म में इस त्योहार को लेकर खासी मान्यता है। माना जाता है कि होली के दिन राशि के अनुसार दान करने पर धन-धान्य और सुख-समृद्धि का आशीर्वाद मिलता है।

Read More : 22 मार्च से होगी ‘पिंगल’ संवत की शुरुआत, राजा बुध होंगे मंत्री शुक्र, धनेश सूर्य प्रभाव से धन-धान्य से भर जाएगा घर 

राशि के अनुसार इन चीजों का करें दान

These Zodiac Signs will become rich on Holi मेष राशि- मेष राशि के जातक इस दी जरूरतमंद को वस्त्र और धन का दान करें। इस दिन किसी गरीब को गुड़ का दान करने से भी लाभ मिलता है।

वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातक होली पर अन्न का दान करें। साथ ही इस दिन चमकिले रंग के वस्त्र दान भी कर सकते हैं।

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातक होली पर हरे रंग की वस्त्र का दान करें। साथ ही खड़े मूंग की दाल का दान करना भी लाभदायक साबित हो सकता है।

कर्क राशि- कर्क राशि के जातक सामर्थ्य अनुसार चावल में मूंग मिलाकर किसी जरूरतमंद को दान करें। ऐसा करना लाभदायक माना जाता है।

सिंह राशि- सिंह राशि के जातक जरूरतमंदों को गेहूं का दान करें। साथ ही वह इस दिन टॉर्च, मोमबत्ती जैसी वस्तुओं का भी दान कर सकते हैं।

Read More : छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी गांजा तस्करी मामले में सजा का ऐलान, 4 दोषियों को 20-20 साल की जेल 

कन्या राशि- कन्या राशि के जातक इस दिन किसी जरूरतमंद को भोजन कराएं। साथ ही घर के नजदीक किसी मंदिर में कपास का दान करें।

तुला राशि- तुला राशि के जातक किसी मंदिर में या जरूरतमंद को शक्कर, धनिया या मिश्री का दान करें। ऐसा करने से धन-धान्य की प्राप्ति होती है।

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के जातक इस दिन मसूर की दाल या लाल वस्त्र का दान करें। इससे ग्रह शांति में मदद मिलती है।

These Zodiac Signs will become rich on Holi धनु राशि- धनु राशि के जातक जरूरतमंदों को चने की दाल और पीले वस्त्र दान करें। इसके साथ सामर्थ्य अनुसार धन भी दान के रूप में दे दें।

मकर राशि- मकर राशि के जातकों को यह सलाह दी जाती है कि वह किसी जरूरतमंद को श्रीफल और लोहे के किसी वस्तु का दान करें।

Read More : Nusrat Jahan New Sexy Pics : नुसरत जहां ने हॉट बरलेट में दिखाए सेक्सी कर्व्स, एक्ट्रेस ने कातिल अदाओं से बढ़ाया इंटरनेट का पारा 

कुंभ राशि- कुंभ राशि के जातक होली के दिन खड़े उड़द की दाल और कंबल का दान जरूर करें। ऐसा करने से बहुत लाभ मिलेगा।

मीन राशि- मीन राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि वह किसी जरूरतमंद को नए वस्त्र का दान करें। इसके साथ वह इच्छा अनुसार सात प्रकार के अनाज का दान भी कर सकते हैं।

(यह लेख मान्यताओं पर आधारित है, आईबीसी 24 इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। इसे अमल में लाने से पहले जानकारों से जरूर सलाह लें)