These zodiac signs will have good luck by Vajra Yoga on Hanuman Jayanti

Hanuman Jayanti 2024 Rashifal : हनुमान जयंती पर इन राशि वालों का होगा भाग्योदय, हर क्षेत्र में मिलेगी मनचाही सफलता

हनुमान जयंती पर इन राशि वालों का होगा भाग्योदय : These zodiac signs will have good luck by Vajra Yoga on Hanuman Jayanti

Edited By :   Modified Date:  April 22, 2024 / 11:21 PM IST, Published Date : April 22, 2024/11:21 pm IST

Vajra Yoga on Hanuman Jayanti इस साल चैत्र माह की पूर्णिमा तिथि 23 अप्रैल को पड़ रही है। इस दिन हनुमान जन्मोत्सव मनाया जाता है। धार्मिक मान्यता है कि हनुमान जन्मोत्सव के दिन हनुमानजी की विधि-विधान से व्रत और पूजन करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और जीवन के सभी कष्टों से छुटकारा मिलता है। इस साल की हनुमान जयंती बहुत ही खास मानी जा रही है, क्योंकि यह बजरंगबली को समर्पित दिन मंगलवार को पड़ रहा है। साथ ही इस दिन चित्रा नक्षत्र और वज्र योग का संयोग भी बन रहा है। इन शुभ संयोगों में हनुमान जी की पूजा करना बहुत ही शुभ माना जाता है।

Read More : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, पूर्व विधायक सहित इन बड़े नेताओं ने थाम बीजेपी का दामन

वृषभ राशि (Taurus)- वृषभ राशि वालों के लिए हनुमान जयंती का दिन बहुत शुभ रहने वाला है। आज हनुमान जी कृपा वृषभ राशि वालों पर बनी रहेगी। बिजनेस में आपको पॉलिटिकल सपोर्ट मिलेगा, जिससे आपको धन लाभ हो सकता है। वर्कप्लेस पर आपको ज्यादा जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। राजनीति में भी आपकी रूचि रहेगी और लोगों का सपोर्ट आपको आगे लेकर जाएगा।

सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि वालों पर आज हनुमान जी अपनी कृपा दृष्टि रखेंगे। आज आपके पब्लिक रिलेशन स्ट्रांग होंगे, जिससे आपके नए लोग संपर्क में आएंगे। बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा होगा। अगर आप जॉब करते हैं तो आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। बड़ों की सेवा करें, उनके आशीर्वाद से आपके समृद्धि के द्वार खुलेंगे।

कन्या राशि (Virgo)- कन्या राशि वाले आज बिजनेस में हर शानदार मौके का लाभ उठाने में कामयाब होंगे। अगर आप किसी नए बिजनेस को स्टार्ट करने का प्लान बना रहे हैं तो आप शुरूआत कर सकते हैं। फैमली से आर्थिक सहायता मिल सकती है। सभी से बनाकर रखें, किसी से रिश्ते ना बिगाड़ें। स्टूडेंट्स को बढ़िया करियर ऑपशन मिलेंगे।

Read More : यहां के सीएम की सुरक्षा में भारी चूक, रोड शो के दौरान फटा गाड़ी का रेडिएटर, मची अफरा-तफरी 

धनु राशि (Sagittarius)- धनु राशि वालों के लिए हनुमान जयंती का दिन शुभ रहेगा। बजरंगबली की कृपा आप पर बनी रहेगी। बिजनेस में ऑर्डर पूरा करने पर आपको अच्छा लाभ मिलने की आशंका है। परिवार में प्रॉपर्टी के मामलों में मुनाफा हो सकता है। लव लाइफ शानदार रहेगी। स्टूडेंट्स का दिन अच्छा रहेगा, पढ़ाई में मन लगेगा खूब मेहनत करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius)- कुंभ राशि वालों के लिए हनुमान जयंती का दिन बहुत शुभ साबित होने वाला है। आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। वर्कप्लेस पर आपके टारगेट पूरे होंगे। करियर को लेकर आप एलर्ट रहेंगे। किसी चुनावी रैली के लिए आप ट्रैवल कर सकते हैं। किसी भी काम को पूरे लगन और मेहनत के साथ करें।