कल से बदलेगी इन पांच राशिवालों की किस्मत, गणेश जी की कृपा से हर काम में मिलेगी तरक्की | Shukrawar Ka Rashifal | Aaj Ka Rashifal

कल से बदलेगी इन पांच राशिवालों की किस्मत, गणेश जी की कृपा से हर काम में मिलेगी तरक्की

Shukrawar Ka Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल

Edited By :   Modified Date:  May 7, 2024 / 07:31 PM IST, Published Date : May 7, 2024/7:31 pm IST

नई दिल्ली : Shukrawar Ka Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 08 मई 2024 को बुधवार है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है। इस दिन विधि-विधान से गणेश जी की पूजा-अर्चना की जाती है। गणेश जी की पूजा-उपासना करने से जीवन की सभी बाधाओं से मुक्ति मिलती है और जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है।

यह भी पढ़ें : धन में वृद्धि के बन रहे खास योग, इन राशियों को मिलेगा ताबड़तोड़ पैसा और कारोबार ​में मिलेगी तरक्की… 

इन पांच राशिवालों का बदलेगा भाग्य

मेष

Shukrawar Ka Rashifal : कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में संलग्न व्यक्तियों को विस्तार के लिए अतिरिक्त परिश्रम करने की आवश्यकता रहेगी। नौकरी के क्षेत्र में कार्यरत लोगो को सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए। अपने महत्वपूर्ण कार्यों में बुद्धि विवेक से सोच समझकर निर्णय ले. राजनीति के क्षेत्र में आपका प्रयास सार्थक सिद्ध होगा। आपको महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी। व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे। नौकरी में उच्च अधिकारियों से घनिष्ठता बढ़ेगी। बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा। खेल कूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी।

वृषभ

आज कार्य क्षेत्र में अधिक परिश्रम करने के बावजूद भी उस अनुपात में फल प्राप्ति की संभावना कम रहेगी। सहयोगियों के साथ तालमेल बनाकर रखें। वाणी पर संयम रखें. राजनीति में किसी उच्च पदस्थ व्यक्ति से निकटता बढ़ेगी। जिससे राजनीतिक क्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा। शत्रु पक्ष प्रतिस्पर्धा की भावना से व्यवहार करेंगे, सावधान रहें। अपनी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर ही निर्णय लेना अपने फायदेमंद रहेगा। रोजगार की तलाश में घर से दूर जाना पड़ सकता है। व्यापार में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी।

मिथुन

Shukrawar Ka Rashifal : आज व्यापार के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अपनी लाभप्रद योजना पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। राजनीतिक क्षेत्र में विरोधी आपका बना हुआ काम बिगड़ सकते हैं। अतः आप इस दिशा में बेहद सावधानी बरतें. और अपनी योजनाओं को गुप्त रूप से आगे बाधाएं। नौकरी में उच्च अधिकारियों से व्यर्थ वाद विवाद से बचें. अन्यथा आपका स्थानांतरण हो सकता है। किसी अधूरे कार्य के पूरे होने से मनोबल में वृद्धि होगी। किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। विरोधी पक्ष आपके प्रति कुछ नरम होगा। परिवार में मांगलिक धार्मिक कार्य संपन्न होने के योग बनेंगे। सकारात्मक सोच को बनाए रखें। वरिष्ठ परजनों के साथ तेज आवाज में बात न करें। अन्यथा परिवार में अकारण कलह उत्पन्न हो सकती है।

यह भी पढ़ें : West Nile Virus: ना टीका है…ना इलाज के लिए कोई दवा, भारत के इस राज्य में गंभीर बीमारी ने दी दस्तक, सभी जिलों में अलर्ट जारी 

कर्क

आज राजनीतिक क्षेत्र में कोई ऐसी घटना घट सकती है जिससे आपका राजनीतिक वर्चस्व बढ़ेगा। कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में संलग्न व्यक्तियों को विस्तार के लिए अतिरिक्त परिश्रम करने की आवश्यकता रहेगी। नौकरी के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को सावधानी पूर्वक कार्य करना होगा। सुरक्षा में लगे जवानों को धैपूर्वक कार्य करने की आवश्यकता है। अन्यथा कोई गंभीर दुर्घटना घट सकती है। किसी के बहकावे में न आए। अपने महत्वपूर्ण को आप बुद्धि विवेक से करें। बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। भूमि के क्रय विक्रय से जुड़े लोगों को अचानक लाभ हो सकता है।

सिंह

Shukrawar Ka Rashifal : आज व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों के लिए कोई महत्वपूर्ण संदेश प्राप्त हो सकता है। बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अधीनस्थ का सुख प्राप्त होगा. राजनीतिक क्षेत्र में आपका अभियान सफल सिद्ध होगा। आपको अपार जन समर्थन मिलेगा। नवीन व्यापार उद्योग शुरू करने की योजना सफल हो सकती है। कोर्ट कचहरी के मामले में लापरवाही न करें। सावधानी पूर्वक कार्य करें. नौकरी से जुड़े हुए व्यक्तियों को अपने उच्च अधिकारियों के साथ तालमेल बनाने का प्रयास करना होगा। परीक्षा प्रतियोगिता में आ रही बाधा दूर होगी। किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers