Bhaumvati Amavasya 2023

आज भौमवती अमावस्या पर बना बेहद शुभ संयोग, बजरंगबली की कृपा से इन राशि के जातकों को मिलेगा तगड़ा लाभ

Bhaumvati Amavasya 2023: आज भौमवती अमावस्या पर बना बेहद शुभ संयोग, बजरंगबली की कृपा से इन राशि के जातकों को मिलेगा तगड़ा लाभ

Edited By :   Modified Date:  December 12, 2023 / 08:12 AM IST, Published Date : December 12, 2023/8:12 am IST

Bhaumvati Amavasya 2023: आज मार्गशीर्ष मास के कृषण पक्ष की अमावस्या तिथि है। वहीं, आज भौमवती अमावस्या भी है। सनातन धर्म में अमावस्या का खास महत्व माना जाता है। बता दें कि ये साल की आखिरी भौमवती अमावस्या है। मगंल का दूसरा नाम भौम हैं। इसलिए ये दिन मंगलवार को पड़ने की वजह से और भी खास है। भौमवती अमावस्या पर शनि और मंगल एक दूसरे से चौथे और दसवें घर में रहने वाले हैं, जिससे केंद्र योग का निर्माण हो रहा है। इससे कुछ राशि वालों को विशेष रुप से लाभ मिलेगा।

वृषभ राशि

वृष राशि वालों के लिए भौमवती अमावस्या का दिन बेहद लाभदायक रहेगा। धर्म कर्म के कार्यों में आपका मन लगेगा। नौकरीपेशा जातक अगर नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज उनको किसी दोस्त के माध्यम से अच्छा मौका मिल सकता है। आज आपको परिवार का भरपूर साथ और प्रेम मिलेगा, साथ ही आपको पैतृक संपत्ति भी मिल सकती है। करियर में अच्छा मुकाम हासिल करेंगे।

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए भौमवती अमावस्या का दिन अच्छा रहेगा। धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। निवेश करने की योजना बना रहे लोगों को लाभ मिलेगा। मान सम्मान और प्रतिष्ठा का भरपूर लाभ मिलेगा। परिवार में लंबे समय से चल रही परेशानी खत्म होगी। परिवार में पूजा पाठ का कार्यक्रम हो सकता है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन कई शुभ योग की वजह से लाभदायक रहने वाला है। जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। नई गाड़ी या घर खरीदने के योग भी बन रहे हैं। प्रफेशनल लाइफ में कुछ बदलाव भी हो सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। पुराने निवेश से अच्छा धन लाभ होगा।

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए भौमवती अमावस्या पर बना शुभ संयोग बेहद लाभ देगा। सरकारी अधिकारी की मदद मिलने से सरकारी योजनाओं का लाभ भी उठा पाएंगे। जीवनसाथी के साथ कल अकेले में समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार के योग भी बनते नजर आ रहे हैं। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है।

मीन राशि

भौमवती अमावस्या पर बना शुभ संयोग मीन राशि के जातकों को लाभ देगा। आत्मविश्वास और बुद्धिमत्ता से किए गए कार्य में सफलता मिलेगी। रूकी हुआ काम पूरा होगा। मनचाहा लाभ मिलने से प्रसन्न रहेंगे और किसी दूसरे व्यापार में निवेश भी कर सकते हैं। व्यापार में लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें।)

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp