Yah hai Jaya Kishori ka asali name

Jaya Kishori : यह है जया किशोरी का असली नाम, कैसी मिली इनको ‘किशोरी जी’ की उपाधि, सच जानकर हो जाएंगे हैरान

Real name of jaya kishori : जया किशोरी के गुरू ने इनके भगवान श्री कृष्ण के प्रति प्रेम को देखते हुए जया किशोरी को “किशोरी जी” की उपाधि दी।

Edited By :   Modified Date:  February 11, 2023 / 03:55 PM IST, Published Date : February 11, 2023/3:53 pm IST

Real name of jaya kishori : नई दिल्ली। इस समय बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र शास्त्री और जया किशोरी की शादी को लेकर मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। जया किशोरी की शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। जया किशोरी ने अपनी शादी के सवालों पर साफ तौर पर जबाव दे दिया है। इस समय जया किशोरी की भागवत कथा मध्यप्रदेश के नागदा में हो रही है। जहां एक ​बार फिर वह मीडिया के सामने आई। मीडिया के सामने जया किशोरी ने विवाह पर कहा कि शादी जीवन का एक अहम संस्कार है। उनके द्वारा जारी इस बयान के बाद कई कयास लगाए जा रहे है।

 

जया किशोरी का असली नाम क्या है?

Real name of jaya kishori : जया किशोरी का जन्म 13 अप्रैल 1995 को राजस्थान के सुजानगढ़ में गौड़ ब्राह्मण परिवार में हुआ। जया किशोरी रियल नेम जया शर्मा है जया किशोरी पेशे से कोई साध्वी या संत नहीं है यह एक सामान्य स्त्री है जो भजन तथा कथा वाचन का कार्य करती है जया किशोरी के पिता का नाम राधेश्याम जी हरितपाल हैं तथा इनके माता का नाम गीता देवी हरितपाल है जया किशोरी अपने परिवार में अपने सभी भाई बहनों से बड़ी है वर्तमान समय में यह कोलकाता में रहते हैं। तथा पूरे दुनिया भर में कथा वाचन का कार्य करते है।

कैसे मिली ‘किशोरी जी’ की उपाधि

Real name of jaya kishori : जया किशोरी खाटू श्याम जी के दरबार में भी हर साल राजस्थान आती है और अपने पूरे परिवार के साथ यहां पर 2 से 3 दिन तक रूकती है और यही रात्रि में यहां पर भक्तिमय माहौल बनाकर लाखों भक्तों को भजन कीर्तन तथा कथाओं सुना कर भक्तिमय माहौल बना देती है। जया किशोरी के गुरू पं. श्री गोविन्दराम जी मिश्र जी ने इनके भगवान श्री कृष्ण के प्रति प्रेम को देखते हुए जया किशोरी को “किशोरी जी” की उपाधि दी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें