बस कुछ दिन और.. फिर खूब तरक्की करने वाले हैं ये राशि वाले, हर क्षेत्र में हाथ लगेगी सफलता, मालामाल बनने के योग |Guru Gochar 2024:

बस कुछ दिन और.. फिर खूब तरक्की करने वाले हैं ये राशि वाले, हर क्षेत्र में हाथ लगेगी सफलता, मालामाल बनने के योग

Guru Gochar 2024: बस कुछ दिन और.. फिर खूब तरक्की करने वाले हैं ये राशि वाले, हर क्षेत्र में हाथ लगेगी सफलता, मालामाल बनने के योग

Edited By :   Modified Date:  January 30, 2024 / 06:10 PM IST, Published Date : January 30, 2024/6:10 pm IST

Guru Gochar 2024: हिंदू धर्म में हर ग्रह समय-समय पर राशि परिवर्तन करते रहते हैं। ग्रहों के गोचर और राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसके साथ ही इंसानों के साथ दुनिया में मौजूड जीवों पर वातावरण पर भी इसका असर पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति को देवगुरु का दर्जा दिया गया है। गुरु धन-संपत्ति और सुख-सुविधाओं का लाभ कराते हैं। गुरु के गोचर होते ही इसकी प्रभावशीलता बढ़ जाती है। इस साल गुरु 1 मई 2024 को दोपहर 2 बजकर 29 पर वृषभ राशि में गोचर करेंगे। गुरु के इस गोचर से किन राशियों को शुभ परिणाम मिलने वाला है, आइए जानते हैं।

कर्क राशि

1 मई को होने जा रहे गुरु गोचर से कर्क राशि के जातकों को तगड़ा लाभ मिलने वाला है। आपको हर क्षेत्र में सफलता हाथ लगेगी। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। आय में वृद्धि होगी। सुख-सुविधा का लाभ उठाएंगे।

कन्या राशि

1 मई को होने जा रहे गुरु गोचर से कन्या राशि के जातकों को बड़ा लाभ मिलने वाला है। तरक्की के द्वार खुलने वाले हैं। कार्यक्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। पैतृक संपत्ति का भी लाभ मिल सकता है। मेहनत का पूरा फल मिलेगा। सारी इच्छाओं की पूर्ति करेंगे। मान-सम्मान बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे।

धनु राशि

1 मई को होने जा रहे गुरु गोचर से धनु राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होगा। यह गोचर आपके लिए कई शुभ परिणाम लेकर आने वाला है। इस साल आपको विदेश से अच्छी नौकरी का ऑफर मिल सकता है। व्यापार में तरक्की के योग हैं। हर क्षेत्र में सफलता हाथ लगेगी। कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं। आपके प्रबल धन लाभ के भी योग बनेंगे।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे