Margashirsha Maas 2023 Dwipushkar Yoga

आज मार्गशीर्ष महीने के पहले दिन बना बेहद शुभ योग, इन राशि के जातकों पर बरसेगी विशेष कृपा

Margashirsha Maas 2023 Dwipushkar Yoga आज मार्गशीर्ष महीने के पहले दिन बना बेहद शुभ योग, इन राशि के जातकों पर बरसेगी विशेष कृपा

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2023 / 08:23 AM IST, Published Date : November 28, 2023/8:18 am IST

Margashirsha Maas 2023 Dwipushkar Yoga: आज मार्गशीर्ष माह के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा है। यह महीना भगवान श्रीकृष्ण को समर्पित होता है। हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है। ठछीक उसी तरह आज मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित है। आज के दिन हनुमान जा की उपासना का जाती है। इस शुभ अवसर पर द्विपुष्कर योग का निर्माण हो रहा है। साथ ही सिद्ध और साध्य योग का भी योग बन रहा है। ऐसे में कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा…

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए यह महीना बहुत ही शुभ साबित होगा। इस दौरान बन रहे राजयोग से मेष राशि के जातकों को सभी क्षेत्रों में सफलताएं प्राप्त हो सकती हैं। आर्थिक स्थिति में भी सकारात्मक बदलाव आएंगे और आमदनी के नए स्रोत भी मिल सकते हैं। कोई शुभ समाचार जातक को प्राप्त हो सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए यह महीना बहुत ही शुभ साबित होगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों और सहयोगियों से मदद मिलेगी।जो लोग प्रेम विवाह करना चाहते हैं उनके लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। आज शाम को आपकी मुलाकात किसी ऐसे मित्र से होगी जिससे आप काफी समय से मिलने का इंतजार कर रहे थे। अगर आप आज अपने बच्चे को विदेश में पढ़ाना चाहते हैं तो उसके लिए आवेदन कर सकते हैं। पूर्व में किए निवेशों से भी लाभ मिलेगा।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए यह महीना बहुत ही शुभ साबित होगा। मार्गशीर्ष मास में बना रहे राजयोग का सकारात्मक प्रभाव तुला राशि के जातकों पर भी पड़ेगा। इस दौरान किए गए मेहनत के अनुरूप फल की प्राप्ति होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आने की संभावना है। जातकों के व्यक्तित्व में भी सकारात्मक बदलाव आएगा, जिसका प्रभाव सभी क्षेत्रों पर अलग-अलग प्रकार से पड़ेगा।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए यह महीना शुभ साबित होगा। आर्थिक क्षेत्र में विशेष लाभ प्राप्त होगा। साथ ही आमदनी के नए स्रोत मिल सकते हैं। इस अवधि में जातकों को कार्य क्षेत्र में उन्नति के नए अवसर मिलेंगे, जिससे भविष्य में पद-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी।  समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति भी हो सकती है और मनोकामना पूर्ति के प्रबल योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह महीना शुभ साबित होगा। आर्थिक मामलों में पूर्व में किए निवेश और प्रयासों का लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसे आप सहयोगियों की मदद से पूरा कर पाएंगे जिसके लिए आपको प्रोत्साहन मिल सकता है। जो लोग पारिवारिक व्यवसाय से जुड़े हुए हैं उनको आज कारोबार में भाइयों और परिवार का साथ सहयोग प्राप्त होगा।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers