Tie a red thread in the money plant, will get miraculous benefits

Vastu Tips in Hindi: क्या आपके घर में भी है मनी प्लांट, बस बांध दीजिए एक लाल धागा, फिर देखिए चमत्कार

Tie a red thread in the money plant, will get miraculous benefits : क्या आपके घर में भी है मनी प्लांट, बस बांध दीजिए एक लाल धागा, फिर देखिए..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : July 27, 2022/9:51 am IST

Vastu Tips Today : नई दिल्ली। आजकल लगभग हर घर में मनी प्लांट देखने को मिलता है। ये एक ऐसा पौधा है जो दिखने में भी खूबसूरत होता है और घर के लिए फायदेमंद भी माना जाता है। लोग इसे घर के अंदर या बालकनी में लगाना पसंद करते हैं। कुछ लोग इसे ऑफिस में भी रखते हैं। आमतौर पर हर घर, दफ्तर में पाया जाता है। मनी प्लांट के साथ अच्छी बात ये है कि इसकी बहुत ज्यादा देखभाल नहीं पड़ती है और ये बड़ी आसानी से लग भी जाता है। वैसे तो आम जिंदगी में भी मनी प्लांट बहुत लाभदायक होता है। इसके साथ ही वास्तु के अनुसार भी जिस घर में मनी प्लांट होता है वहां पर पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है।〈 >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां CLICK करें*<<

नहीं पड़ता शुक्र का बुरा प्रभाव

वास्तु जानकारों की माने तो उन्होंने मनी प्लांट को लेकर कई उपायों के बारे में बताया गया है। इसके अनुसार घर पर मनी प्लांट का पौधा रखने से धन संबंधी समस्या दूर होती है, क्योंकि मनी प्लांट का संबंध शुक्र ग्रह से होता है। जिस घर पर मनी प्लांट सही दिशा में रखा गया हो वहां शुक्र ग्रह का बुरा प्रभाव नहीं पड़ता और सुख-समृद्धि का वास होता है।

लाल धागा बांधने पर दिखेगा चमत्कार

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, मनी प्लांट के पौधे में लाल रंग का धागा बांधना शुभ होता है। अगर किसी को धन की समस्या से छुटकारा चाहिए और तरक्की करनी हो तो वह शुक्रवार के दिन मनी प्लांट के पौधे में लाल रंग का धागा बांध ले। शास्त्रों में बताया गया है कि मनी प्लांट में लाल धागा बांधते समय कुछ नियमों का पालन करना जरूरी होता है। आप शुक्रवार के दिन सुबह नहाने के बाद मां लक्ष्मी की पूजा करें और धूप दीप जलाएं। जिस धागे को आप मनी प्लांट में बांधने वाले हैं उसे मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करें, फिर मां की आरती करें और लाल धागे पर कुमकुम लगाएं। अब इस धागे को मनी प्लांट के जड़ के चारों ओर बांध दें। इस उपाय को करने के कुछ दिन बाद ही आपको इसके लाभ दिखने शुरू हो जाएंगे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें