To see a lover in a dream is to get success

सपने में अपने प्रेमी को देखना इस बात का देता है संकेत, भूलकर भी ना करें नजरअंदाज

To see a lover in a dream is to get success सपने हमें आने वाले जीवन के बारे में कुछ ना कुछ संकेत जरूर देते हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 21, 2022 / 09:48 PM IST, Published Date : December 21, 2022/9:48 pm IST

To see a lover in a dream: सपने आना एक सामान्य बात है। हर व्यक्ति अपने सोते हुए सपने देखता है। स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने हमें आने वाले जीवन के बारे में कुछ ना कुछ संकेत जरूर देते हैं। हर आदमी अलग-अलग तरह के सपने देखता है। स्वप्न शास्त्र के अलावा ज्योतिष शास्त्र में भी सपनों को लेकर बहुत सी चीजों के बारे में बताया गया है।

Read more: Income Tax PAN Card: अलर्ट! पैन कार्ड की इस गलती से हो सकता है 10 हजार रुपये का नुकसान, पैसे बचाने के लिए जल्द करें ये काम 

आज की इस कड़ी में भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से जानेंगे कि सपने में अपने प्रेमी के दिखने का क्या मतलब होता है। इसके बारे में बात करेंगे कि यदि आप भी सपने में अपने प्रेमी या प्रेमिका से लड़ते हुए, रोमांस करते हुए देखते हैं तो इसके क्या मायने हो सकते हैं।

सपने में प्रेमी या प्रेमिका का दिखाई देना

-स्वप्न शास्त्र मानता है कि यदि सपने में आपको प्रेमी या प्रेमिका दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है कि आने वाले जीवन में आपके प्रेम प्रसंगों की शुरुआत होने वाली है।

-ज्योतिष शास्त्र में यह भी कहा गया है कि यदि सपने में आपकी प्रेमिका लाल रंग के कपड़े पहने नजर आती है तो आपको अपने प्रेम संबंधों में सफलता जरूर मिलेगी।

Read more: दोस्त की बेटी पर बिगड़ी शख्स की नीयत, पिता के काम पर जाते ही आता था घर, अकेली पाकर करता था ये घिनौना काम 

-यदि प्रेमिका लहंगे में नजर आती है तो उससे आपकी शादी होने की संभावना बढ़ जाएगी।

-अगर आप अपने सपनों में अपनी प्रेमिका को कंगन पहने हुए या कंगनों के साथ देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपकी प्रेमिका ही आपके जीवनसाथी के लिए योग्य है। इसके अलावा यह आपके जीवन में आने वाले धन की तरफ भी संकेत करता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers