Vaastu Shaastra Tips: Do not keep these 5 things in your purse

Vaastu Shaastra Tips: पर्स में भूलकर भी न रखें ये चीजें, अच्छी सैलरी के बावजूद हो जाएंगे कंगाल

Vaastu Shaastra Tips: Do not keep these 5 things in your purse: पर्स में भूलकर भी न रखें ये चीजें, अच्छी सैलरी के बावजूद होना पड़ सकता है कंगाल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:57 AM IST, Published Date : June 7, 2022/6:58 am IST

Vaastu Shaastra Tips in hindi : नई दिल्ली। हर किसी की ख्वाहिश होती है अच्छी सैलरी और मोटी कमाई पाने की। कड़ी मेहनत और भरपूर पैसे होने के बावजूद कुछ लोगों की जेब हमेशा खाली रहती है। ऐसा क्यों? ज्योतिषों की माने तो वास्तु के नियमों के उल्लंघन के कारण ऐसा होता है। ज्योतिषी के अनुसार कुछ लोग अपने पर्स में जाने-अनजाने ऐसी अशुभ चीजें रख लेते हैं जिसके कारण उनके ऊपर नकारात्मक ऊर्जा का दबाव बढ़ जाता है। इन्हीं कारणों से इन लोगों की जेब हमेशा खाली रहती है। तो चलिए हम आपको बताते है वास्तु के अनुसार ऐसी पांच चीजें जो आपको आपके पर्स में रखनी चाहिए। जिससे आपको आर्थिक तंगी से राहत मिलेगी।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More : जियो ने बढ़ाया इस सस्ते प्लान का दाम, ग्राहकों की जेब में मारी जबरदस्त सेंध, इन यूजर्स पर पड़ेगा असर…

पूर्वजों की फोटो

वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्वजों की तस्वीर अपने पर्स में नहीं रखना चाहिए। कुछ लोगों की आदत होती है अपने पूर्वजों की तस्वीरों को पर्स में सहेजकर रखने की। हालांकि पूर्वजों का मान-सम्मान बहुत आवश्यक है। उनके आशीर्वाद के बिना हम सफल और सुखी जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते। इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है की हम उन्हें अपने पर्स में ही रखें। पूर्वजों को पर्स की जगह घर में एक उचित स्थान दें। बेहतर होगा कि आप उन्हें घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में स्थापित करें।

देवी-देवताओं की तस्वीर

देवी-देवताओं की तस्वीर कुछ लोग अपने पर्स में देवी-देवताओं की तस्वीर साथ में लेकर घूमते है। वास्तु के अनुसार ऐसा करना बिल्कुल भी ठीक नहीं है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो सकती हैं।

Read More : PUBG के बाद TikTok की होगी वापसी , बैन से बचने के लिए अपनाई ये Trick… 

बिल या ईएमआई पेपर

शास्त्र के अनुसार हमें अपने पर्स में कभी भी बिल या ईएमआई पेपर जैसी चीजें नहीं रखनी चाहिए। फोन बिल, इलेक्ट्रिसिटी बिल या घर खर्च की लिस्ट भी पर्स में ना रखें। अगर हम इसे रद्दी के रूप में देखें तो ये राहु का रूप होती हैं जो बेवजह के खर्चे बढ़ाता है।

चाबी

कुछ लोग अपने पर्स में चाबी रखते हैं, जो कि बहुत गलत है। दरअसल, पर्स में चाबी रखने से व्यापार और धन में नुकसान होने लगता है। वास्तु के अनुसार, पर्स में सिक्कों के अलावा किसी अन्य धातु को जगह देने से नकारात्मक ऊर्जा जन्म लेती है और मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं। इसलिए चाबी रखने के लिए एक उचित स्थान बनाएं।

सही ढंग से रखे पैसे

जल्दबाजी में हम अक्सर पैसे को मुड़ा हुआ रख देते है। पर्स में कभी भी पैसों को बेढंगेपन से ना रखें। नोटों को यूं ही मोड़कर पर्स में रखने की बजाए उन्हें अच्छे से गिनकर, व्यवस्थित ढंग से पर्स में रखें। आपको हमेशा पता होना चाहिए कि आपके पर्स में कितने रुपये हैं। पैसों को मोड़-तरोड़कर रखने की बुरी आदत हमें आर्थिक मोर्चे पर कमजोर बनाती हैं।

Read More : ‘मिर्जापुर’ और ‘सेक्रेड गेम्स’ रह गए पीछे, ‘आश्रम 3’ ने रिलीज होते ही बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड…

 
Flowers