पुरी के जगन्नाथ मंदिर में 21 फरवरी से प्रवेश के लिए टीकाकरण प्रमाण पत्र अनिवार्य नहीं

पुरी के जगन्नाथ मंदिर में प्रवेश के लिए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अनिवार्य नहीं.. इस तारीख से नहीं दिखाने होंगे प्रमाण पत्र

पुरी के जगन्नाथ मंदिर में 21 फरवरी से प्रवेश के लिए टीकाकरण प्रमाण पत्र अनिवार्य नहीं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : February 15, 2022/10:39 am IST

पुरी, 15 फरवरी (भाषा) देश भर में कोविड-19 महामारी के मामलों में कमी के मद्देनजर श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) ने निर्णय लिया है कि 21 फरवरी से श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश के लिए दोहरे टीकाकरण का प्रमाण पत्र दिखाने की कोई जरूरत नहीं होगी।

पढ़ें- तीसरी लहर खत्म! बीते 24 घंटे में कोरोना के 27,409 नए केस.. 347 की गई जान

एसजेटीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। मुख्य प्रशासक कृष्ण कुमार ने सोमवार को कहा कि ‘छत्तीस नियोग’ (सेवादारों की शीर्ष संस्था) की बैठक में यह निर्णय लिया गया 21 फरवरी से श्री जगन्नाथ मंदिर में प्रवेश के लिए पूर्ण टीकाकरण प्रमाण पत्र या निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखाने की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया जाए। कुमार ने कहा कि कोविड-19 महामारी के मामलों में गिरावट और लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया।

पढ़ें- अब सड़कों पर इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा दौड़ेंगी, लकी ड्रॉ से मिलेगा परमिट.. जानिए क्या है तैयारी

उन्होंने कहा, “ज्यादातर लोग टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं इसलिए मंदिर प्रशासन ने प्रतिबंधों में ढील देने का निर्णय लिया।” कुमार ने कहा कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि 19 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचेंगे इसलिए उस दिन दो घंटे के लिए मंदिर बंद रहेगा।

पढ़ें- कैसे हुई देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले की शुरुआत.. सस्ते रेट में जमीन-बंपर लोन.. जानिए पूरी हिस्ट्री

एसजेटीए की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि 19 फरवरी को शाम पांच बजे से पौने छह बजे तक कोविंद मंदिर में रहेंगे इसलिए आम जनता के लिए शाम चार बजे से छह बजे तक मंदिर बंद रहेगा।

पढ़ें- रूस 16 फरवरी को यूक्रेन पर कर सकता है हमला, 1 लाख से ज्यादा सैनिक, फाइटर जेट, मिसाइल, टैंक तैनात.. तीन तरफ से घेराबंदी 

पुरी के पुलिस अधीक्षक के वी सिंह ने बताया कि राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान शहर में बल के 40 प्लाटून तैनात किए जाएंगे। एक प्लाटून में 30 कर्मी होते हैं। पुरी के जिला कलेक्टर समर्थ वर्मा ने बताया कि 19 फरवरी को राष्ट्रपति की यात्रा के लिए सुरक्षा के पर्याप्त कदम उठाए जा रहे हैं।