Vastu Tips for Good Health: घर में रखी इन वस्तुओं से हो सकता है आपकी बीमारी का कनेक्शन! ये उपाय दिलाएंगे छुटकारा  |Vastu Tips for Good Health

Vastu Tips for Good Health: घर में रखी इन वस्तुओं से हो सकता है आपकी बीमारी का कनेक्शन! ये उपाय दिलाएंगे छुटकारा 

Vastu Tips for Good Health: घर में रखी इन वस्तुओं से हो सकता है आपकी बीमारी का कनेक्शन! ये उपाय दिलाएंगे छुटकारा 

Edited By :   Modified Date:  February 21, 2024 / 08:55 PM IST, Published Date : February 21, 2024/8:55 pm IST

Bimariyon se Chhutkara Pane ke Vastu Upay: एक अच्छे जीवन के लिए इंसान का स्वस्थ होना बेहद जरूरी है। अगर सेहत ही अच्छी नहीं हो तो सारी सुख-सुविधाएं किसी काम की नहीं होती। कभी-कभी घर के किसी सदस्य के साथ ऐसा होता है, कि कोई बीमारी उसके शरीर से जाने का ही नाम नहीं लेती। कहा जाता है, कि ऐसे वास्तु दोष के कारण होता है। वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिससे आप अपने आपको और घर के सदस्यों को बीमारियों से दूर रख सकते हैं। आइए जानते हैं…

Read More: Chanakya Niti on Financial problems: आर्थिक तंगी से छुटकारा दिलाएगी चाणक्य की ये नीति, हमेशा बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा 

बीमारियों से छुटकारा पाने के वास्तु उपाय (Bimariyon se Chhutkara Pane ke Vastu Upay)

  • उत्तर दिशा की तरफ सिर करके सोने से माइग्रेन, साइनस और सिर दर्द रहने की बीमारियां हो सकती हैं।
  • घर का स्वच्छ माहौल ही सेहत को स्वस्थ बनाकर रखता है। इसलिए हमेशा ध्यान रखें कि रोगी व्यक्ति का कमरा हमेशा साफ-सुथरा हो। साथ ही रोगी के कमरे की खिड़की और दरवाजे को हमेशा खुला रेखें।
  • अगर आपके गऱ में कोई लंबे समय से बीमार है और ठीक नहीं हो रहा तो शनिवार के दिन रोगी के हाथों से गरीबों को खिचड़ी खिलाएं। इसके अलावा जरूरतमंदों को दवाई या जरूरत की चीज दान करवाएं।

Read More: Holi Kab Hai: 24 या 25 मार्च.. इस साल कब मनाई जाएगी होली? यहां दूर करें सारा कन्फ्यूजन 

  • घर में उत्तर पूर्व स्थान को बेहद ही शुभ माना जाता है। अगर इस दिशा में कोई शौचालय या सीढ़ियां बनाता है तो इससे दोष आता है। इससे मानसिक तनाव बढ़ सकता है। इसलिए घर के ईशान कोण हिस्से में देवस्थान बनाना चाहिए।
  • घर की उत्तर एवं उत्तर-पूर्व दिशा का बंद होना और दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम दिशा का खुला होना घर के लिए एक गंभीर वास्तु दोष उत्पन्न करता है। ऐसा होने पर घर में बीमारी और खर्च दोनों अत्यधिक बढ़ जाते हैं।
  • बेडरूम में बेड के सामने शीशा है तो इसे तुरंत हटा लें। वास्तु शास्त्र के अनुसार, बेड के सामने शीशा होने से सोते समय हमारी छवि शीशे में नजर आने से व्यक्ति धीरे-धीरे बीमार पड़ने लगता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp