Vastu Tips: सीढ़ियों के नीचे भूलकर भी न बनवाएं वॉशरूम, वरना हमेशा छाई रहेगी घर में कंगाली, जानें क्या कहता है वास्तु नियम? | vastu tips for stairs in hindi

Vastu Tips: सीढ़ियों के नीचे भूलकर भी न बनवाएं वॉशरूम, वरना हमेशा छाई रहेगी घर में कंगाली, जानें क्या कहता है वास्तु नियम?

Vastu tips for making stairs: यदि आप पैसों की किल्लतों से छुटकारा पाकर लाखों कमाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है।

Edited By :   Modified Date:  November 22, 2023 / 01:32 PM IST, Published Date : November 22, 2023/1:32 pm IST

vastu tips for stairs in hindi: क्या आपके घर में भी हमेशा पैसों तंगी बनी रहती है। कमाने के बाद भी महीने के आखिर में सेविंग के नाम पर कुछ नहीं बचता तो हो सकता है आप वास्तु दोष से पीड़ित हैं। यदि आप पैसों की किल्लतों से छुटकारा पाकर लाखों कमाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है।

आपको बता दें कि वास्तु दोष का प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है, जिस घर में वास्तु दोष होते हैं, उस घर में क्लेश, पैसों की लंगी, रोगों का रहना स्वाभाविक है। इससे छुटकारा पाने के लिए आप नीचे दिए गए इस वास्तु टिप्स को जरूर अपनाएं और घरों में सुख शांति के साथ जमकर पैसा कमाएं।

Read more: Shukra Gochar 2023: शुक्र के गोचर से पलटेगी इन राशियों की किस्मत, धन योग की होगी प्राप्ति, जमकर बरसेगा पैसा… 

वास्तु के मुताबिक, घर बनवाते समय सीढ़ियां बनवाने के स्थान पर मिट्टी के कलश में बारिश का पानी भरकर और उसे मिट्टी के ढक्कन से ढककर जमीन के नीचे दबा दें। इससे सीढ़ियों का वास्तु संबंधी समस्या खत्म हो जायेगा, लोकिन यदि आप किसी कारण वश ऐसा करने में समर्थ नहीं हो पाए तो भी घबराने की बात नहीं है।

सीढ़ियों के नीचे न बनवाएं वॉशरूम

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सीढ़ियों की दिशा बहुत महत्वपूर्ण होती है क्योंकि यह आपके घर में सकारात्मकता को बना या बिगाड़ सकती है। अगर आपने अपने घर की सीढ़ियों के नीचे वॉशरूम बनवाया है तो जल्द से जल्द इसे बदलवा दें क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी सीढ़ियों के नीचे वॉशरूम और किचन नहीं बनाना चाहिए। इससे आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा बाथरूम के दरवाजे हर वक्त बंद न रखने से भी घर में कंगाली आती है।

Read more: Bihar Police SI Exam 2023 Date: SI भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित, जानें कब से मिलेंगे एडमिट कार्ड…

उत्तर से दक्षिण की ओर बनवाएं सीढ़ियों का निर्माण

vastu tips for stairs in hindi: वास्तुशास्त्र का नियम यह कहता है कि सीढ़ियों का निर्माण उत्तर से दक्षिण की ओर अथवा पूर्व से पश्चिम दिशा की ओर करवाना चाहिए। उत्तर-पश्चिम भाग संध्या के सूर्य की तपती रोशनी से प्रभावित रहता है। वास्तु में इस स्थान को शौचालय, स्टोर रूम, स्नान घर यानी बाथरूम बनाने के लिए उपयुक्त बताया गया है। नहाने के लिए बाथरूम बनाने का सबसे अच्छा स्थान उत्तर या पूर्व दिशा होती है।

 

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers