Weekly Horoscope Saptahik Rashifal 15 april to 22 april

Saptahik Rashifal : आज से आने वाले हैं इन राशियों के अच्छे दिन, पूरे सप्ताह मनाएंगे जश्न, धन से भर जाएगा घर

Weekly Horoscope Saptahik Rashifal 15 april to 22 april: आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधानी बरतना होगा। आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा। आइए जानते हैं।

Edited By :   Modified Date:  April 15, 2024 / 10:47 AM IST, Published Date : April 15, 2024/10:46 am IST

Weekly Horoscope Saptahik Rashifal 15 april to 22 april: ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रहों की चाल का सभी एक दर्जन राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की चाल से कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलते हैं तो कुछ राशि वालों को अशुभ होता है। इन्ही ग्रहों की चाल से साप्ताहिक राशिफल का आकंलन भी किया जाता है। आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधानी बरतना होगा। आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा। आइए जानते हैं।

मेष राशि- इस सप्ताह की शुरुआत से ही सामाजिक ताने-बाने को मजबूत करने और तय समय में काम पूरा करने में महत्वपूर्ण प्रगति के अवसर मिलेंगे। इस सप्ताह सितारों की चाल किसी भी धर्म और दान के कार्यों को पूरा करने में महत्वपूर्ण होगी। फलस्वरूप संबंधित कार्यों को पूरा करने के लिए मन उत्साहित रहेगा। बहुत मुमकिन है कि किसी धर्म और दान के कार्यों को अंतिम रूप देने की इच्छा पूरी हो। अगर आप किसी धर्म और दान के कार्य को अंतिम रूप देने में लगे हैं तो सितारों की चाल सुखद और अद्भुत परिणाम की सौगात देगी। सप्ताह के तीसरे भाग से कार्य व्यवसाय में फिर से वृद्धि होगी। कुल मिलाकर इस सप्ताह के सितारे सुखद और शानदार रहेंगे। लेकिन सावधान रहना। प्रेम संबंधों में प्रेम के पल आ सकते हैं।

वृषभ राशि- इस सप्ताह सितारों की आवाजाही सुखद परिणाम देगी। इससे मन में कदम-कदम पर उत्साह बना रहेगा। लेकिन संतान पक्ष को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे। हालांकि सप्ताह के मध्य में फिर से सितारों की चाल आर्थिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में शुभ और सकारात्मक रहेगी। इस सप्ताह ऐसे लोग होंगे जो कार्मिक और व्यावसायिक कौशल बढ़ाने का उपहार देंगे। निजी क्षेत्र हो या सरकारी क्षेत्र, इस दौरान आपका रहन-सहन सुखद और विलासी रहेगा।फलस्वरूप संबंधित क्षेत्रों में निरंतर प्रगति के अवसर प्राप्त होंगे। पूंजी निवेश से सकारात्मक माहौल बनाया जा सकता है। सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको कहीं यात्रा और प्रवास के सिलसिले में जाना होगा। आर्थिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए इस सप्ताह कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं। इसलिए स्मार्टनेस बनाए रखें।

मिथुन राशि- यह सप्ताह आजीविका के क्षेत्रों में कदम-कदम पर सफलता मिलेगी। अगर आप कहीं घूमना-फिरना चाहते हैं तो मनचाही सफलता मिलेगी। चाहे वह फिल्म निर्माण, अनुसंधान, कला, प्रबंधन, प्रौद्योगिकी और चिकित्सा से संबंधित क्षेत्र हों या विकास के अन्य महत्वपूर्ण अवसर हों। लेकिन सप्ताह के अंतिम दिनों में फिर से शरीर से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों को करने में वांछित प्रगति होगी। कुल मिलाकर इस सप्ताह सितारों की चाल सुखद और अद्भुत परिणामों की सौगात देगी। लेकिन एहतियात की जरूरत होगी।अगर आप सिविल और प्रतियोगी परीक्षाओं में अपना भाग्य आजमा रहे हैं तो प्रयास जारी रखें। आर्थिक पहलुओं से निपटने में इस सप्ताह की शुरुआत से ही अच्छे परिणाम मिलेंगे। हालांकि सप्ताह के मध्य में फिर से तारों की चाल से शरीर में कमजोरी और दर्द हो सकता है।

कर्क राशि- इस सप्ताह के सितारे महंगे कपड़े बनाने और संग्रह करने में अनुकूल रहेंगे। इस सप्ताह आपको ग्रहों की चाल सुखद परिणाम प्रदान करेगी। परिणामस्वरूप कुछ बड़ी योजनाएं आपके हाथ लग सकती हैं। लेकिन स्वास्थ्य के मामले में इस सप्ताह के सितारे कमजोर रह सकते हैं। ऐसे में खान-पान पर पूरा ध्यान दें। वहीं दूसरी ओर सप्ताह के मध्य में फिर से आजीविका के क्षेत्रों में प्रगति के अवसर मिलेंगे। फलस्वरूप उनसे संबंधित दस्तावेजों को निपटाने में प्रगति होगी। सेहत अच्छी रहेगी। अगर आप किसी जमीन जायदाद की खरीदारी में लगे हैं तो मनचाही तरक्की के अवसर मिलेंगे। लेकिन इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आजीविका से जुड़े पहलुओं को सजाने में अधिक सक्रिय रहने की आवश्यकता होगी। ऐसे में समझदारी से काम लेना बेहतर होगा।

सिंह राशि- इस सप्ताह के सितारे खुशनुमा माहौल देंगे। हालांकि इस सप्ताह के मध्य में कुछ कार्यों को पूरा करने में अधिक समय लग सकता है। इस सप्ताह सितारे बेहतर कार्यकुशलता की ओर बढ़ेंगे। लेकिन आपको इस दिशा में और अधिक सक्रिय होने की आवश्यकता होगी। इस सप्ताह की शुरुआत से आपको अपनी आजीविका के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा और प्रवास पर जाना होगा। लाभांश से पूंजी निवेश में वृद्धि हो सकती है। स्वास्थ्य पहले से कुछ कमजोर रहेगा। ऐसे में समझदारी से चलना फायदेमंद रहेगा। लेकिन इस दौरान अचल संपत्ति में विवाद के कारण आप कुछ परेशान रहेंगे। हालांकि कोर्ट कचहरी के मामलों में निरंतर प्रगति के अवसर मिलेंगे। सप्ताह के अंतिम दिनों में दांपत्य जीवन के आंगन में हंसी-खुशी के पल आएंगे।

कन्या राशि- इस सप्ताह के मध्य भाग में धन कमाने और जुटाने के प्रयासों को काफ़ी सफलता का उपहार मिलेगा। इस दौरान आर्थिक प्रगति के अवसर मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में फिर से सितारों की चाल आर्थिक संदर्भ को प्रगाढ़ करने के अवसर देगी। इस सप्ताह सितारों की चाल दांपत्य जीवन के आंगन में हंसी-खुशी के पल देगी। परिणामस्वरूप, किए गए प्रयासों को जारी रखने में अधिक सक्रिय होने की आवश्यकता होगी। इससे गृहस्थ जीवन सुखमय और वैभवपूर्ण रहेगा। यदि आप आजीविका से जुड़े कार्यों को पूरा करने में लगे हैं तो प्रयास जारी रख पाएंगे। हालांकि इस दौरान कानूनी मामलों को पूरा करने में अधिक समय लग सकता है। अगर लेन-देन संबंधी कोई समस्या है, तो उसे निपटाने में समय लग सकता है।

तुला राशि- इस सप्ताह संबंधित दस्तावेजों के रखरखाव को लेकर अधिक उत्साहित रहने की आवश्यकता होगी। अगर आप कहीं पूंजी निवेश करना चाह रहे हैं।इस सप्ताह मन को प्रसन्न रखना, अच्छा सोचना और पौष्टिक पदार्थों का सेवन करना आपके स्वास्थ्य के लिए सुखद और अद्भुत रहेगा। अगर पूर्व में कोई रोग या परेशानी है तो उसे दूर करने में आप सफल हो सकते हैं। लेकिन आपको अपने नियमित आहार में दूध, दही, घी और फलों को शामिल करना होगा। वहीं दूसरी ओर नियमित व्यायाम से आवश्यक और मेहनत से किए गए प्रयासों को बल देने के सुखद अवसर मिलेंगे। हालाँकि, कुछ मामलों में, विरोधी पक्ष कुछ परेशान करने की साजिश रच सकते हैं। इसलिए संबंधित दस्तावेजों को लेकर लापरवाही न करें, नहीं तो आप परेशान हो सकते हैं। रोजी-रोटी से जुड़े कार्यों को पूरा करने में निरंतर प्रगति का दौर रहेगा। अगर कोई पैसों का लेन-देन है, तो उसे निपटाने में निरंतर प्रगति का दौर रहेगा।

वृश्चिक राशि- इस सप्ताह के अंतिम दिनों में धन संबंधी मामलों में अधिक खर्च होने से आप फिर से परेशान रहेंगे। परंतु पूंजी निवेश में लाभ होगा। इरादा फलीभूत होगा। इस सप्ताह श्रेष्ठ सोच आपको सुखद परिणाम देगी। साथ ही रचनात्मक कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने में कारगर साबित होगा। जिससे परिवार घर के कामों को पूरा कर पाएगा। फलस्वरूप रचनात्मक कार्यों में रुचि जागृत होगी। घर, परिवार और समाज में व्यवहार बेहतर रहेगा। इस सप्ताह संतान के दायित्वों के प्रति सक्रियता रहेगी। हालांकि सप्ताह के मध्य में फिर से सितारों की चाल सुखद और शानदार रहेगी। इससे तय समय में काम पूरा करने में उल्लेखनीय प्रगति के योग बनेंगे। मुमकिन है आज किसी मनोरंजन के सिलसिले में आपको दूर-दराज के इलाकों की यात्रा करनी पड़े। वैसे साहित्य, संगीत और कला का सृजन आपकी क्षमता में बना रहेगा।

धनु राशि- सप्ताह के अंतिम दिनों में लेन-देन के मामले निपटाने में सफल रहेंगे। इसलिए अपनी समझ को कमजोर ना करें। तो अच्छा रहेगा।इस सप्ताह के सितारे आपको मार्केट की मांग और जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। लेकिन स्वास्थ्य के मामले में इस सप्ताह की शुरुआत से ही कुछ परेशान रहेंगे। इसलिए अपनी समझ को कमजोर ना करें। वैसे माता-पिता व परिजनों का सहयोग बनाए रखने के लिए अधिक तत्पर रहने की आवश्यकता होगी। प्रेम संबंधों में समझदारी से चलने की जरूरत होगी। संतान पक्ष से लाभ के अवसर मिलेंगे। इसलिए अपनी समझ को कमजोर न करें तो अच्छा होगा। आजीविका के क्षेत्रों में इस सप्ताह के मध्य में महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी।

मकर राशि- इस सप्ताह के मध्य में प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। कुल मिलाकर सितारों की चाल सर्वाधिक शुभ फल देने वाली रहेगी। इस सप्ताह की शुरुआत में घर परिवार के बीच चल रहे तनाव को काफी हद तक कम करने में मददगार साबित होगा। फलस्वरूप किसी धार्मिक व वैवाहिक कार्य को अंतिम रूप देने की मंशा फलीभूत होगी। इस सप्ताह के सितारे राजनीतिक और सामाजिक सरोकारों से निपटने के मामले में सुखद रहेंगे। यदि आप किसी पद और उत्तरदायित्व की दौड़ में शामिल हैं तो सितारों की चाल आपको अनुकूल वातावरण देगी। हालांकि पूंजी निवेश और विदेश से जुड़े कार्यों में कुछ समय लग सकता है। लेकिन विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह बहुत ही शानदार रहेगा। इसलिए प्रयास जारी रखने में संकोच न करें तो अच्छा होगा। सप्ताह के मध्य में भौतिक सुख-सुविधाओं को उन्नत करने के अवसर मिलेंगे।

कुंभ राशि- इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आजीविका के क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति के अवसर मिलेंगे। लेकिन पूंजी निवेश में थोड़ा समय लग सकता है।इस सप्ताह शारीरिक क्षमताओं के लिए अनुकूल रहने वाला है। अगर पूर्व में कोई रोग या परेशानी है तो उसे दूर करने में आप सफल हो सकते हैं। अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो सितारों की चाल मनचाहा परिणाम देगी। इससे निजी और सरकारी कार्यों में लाभ प्राप्त होगा। स्वास्थ्य के मामले में इस सप्ताह के सितारे अच्छे रहेंगे। आजीविका से जुड़े मामले हों या व्यवसाय को उन्नत करने की जिज्ञासा, निरंतर लाभांश मिलेगा। दांपत्य जीवन सुखद और अद्भुत रहेगा। यदि पहले से कोई विवाद चल रहा है तो वह सुलझ सकता है।

मीन राशि- इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आप जमीन-जायदाद से जुड़े किसी काम को निपटाने में सफल रहेंगे। इस सप्ताह सितारों की चाल आपको पढ़ाई और अध्यापन से संबंधित पहलुओं में महारत हासिल करने के अवसर देगी। अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो खूबसूरत परिणाम मिल सकते हैं। हालांकि धन संबंधी मामलों में खर्चा अधिक रहेगा। लेकिन अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता होगी। ऐसे में पार्टनर के बीच प्यार बनाए रखने की चुनौती होगी। अगर आप विवाह योग्य हैं तो दांपत्य जीवन में उन्नति के अवसर मिलेंगे। प्रेम संबंधों में इस सप्ताह मध्यम परिणाम मिल सकते हैं। यदि आप फिल्म, अभिनय, कला, संगीत और चिकित्सा के क्षेत्र में हैं, तो आपको वांछित परिणाम पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है।

read more:  Raid At MLA Nilesh Uike House: कांग्रेस MLA के घर पर आबकारी टीम का छापा, 3 घंटे तक घर और खेत में की जांच, शराब रखने की मिली थी सूचना 

read more: Congress MLA on CM Sai : सीएम विष्णुदेव साय ने कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव को कहा लठैत, यादव समाज के दो विधायक करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस