Bihar Police Constable

सरकारी नौकरी: पुलिस कांस्टेबल के 675 पदों पर निकली भर्ती, यहां से डारेक्ट अप्लाई

Bihar Police Constable, the police Release 675 Post For Constable, Here you can Apply, Directly now, here the Application Link बिहार पुलिस में नौकरी पाने का सुनहरा मौका हैं। दरशल सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल की ओर से कॉन्स्टेबल प्रोहिबिशन के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है। जिसके अनुसार 14 नवंबर 2022 से भर्ती के लिए आवेदन की प्रकृिया शुरू हो गई हैं। 

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 05:53 AM IST, Published Date : December 19, 2022/5:53 am IST

Bihar Police Constable: बिहार पुलिस में नौकरी पाने का सुनहरा मौका हैं। दरशल सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल की ओर से कॉन्स्टेबल प्रोहिबिशन के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है। जिसके अनुसार 14 नवंबर 2022 से भर्ती के लिए आवेदन की प्रकृिया शुरू हो गई हैं।

Read More: महिला ने दिया कुत्ते के बच्चे को जन्म!, 65 साल की बुजुर्ग ने किया दावा, देखने के लिए घर पर उमड़ी भीड़, डॉक्टर्स ने कहा… 

Bihar Police Constable जारी सूचना के अनुसार 689 पदों पर कान्सटेबल के लिए आवेदन मांगे गए हैं।भर्ती के लिए आवेदन प्रकृिया अधिकारिक वेवसाइट से की जा सकेगी।जिसका पता csbc.bih.nic.in, आप इसे आसानी से कॉपी कर के पहुंच सकते हैंं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 675 रुपये देने होंगे। जनरल और ओबीसी के साथ EWS के लिए ये नियम लागू किया गया था। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 दिसंबर हैं। CSBC Constable Recruitment 2022  ये डारेक्ट लिंक हैं। 

Read More: दर्दनाक हादसा : मजदूरों से भरी ट्रैक्टर खाई में गिरी, 27 लोग घायल, धान काटई करने जा रहे थे सभी

ऐसे करें स्टेप बाई सेट

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- csbc.bih.nic.in पर जाएं।
  • वेबसाइट की होम पेज पर Prohibition Department के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद selection of Prohibition Constables in Prohibition, Excise and Registration Dept., Govt. of Bihar. के लिंक पर जाएं।
  • अब Apply Online के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

CSBC Constable Recruitment 2022 

Read More: सड़क हादसे में मशहूर अभिनेत्री की मौत, घर लौटते समय ट्रैक्टर ने मारी टक्कर, शोक की लहर 

योग्यता और आयु

Bihar Police Constable बिहार कॉंस्टेबल के पदों पर निकली वैकेंसी के लिए वहीं उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास कर चुके हैं। इसके अलावा उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से ज्यादा और 25 साल से कम होनी चाहिए. उम्मीदवारों के उम्र की गणना 01 जनवरी 2022 के अनुसार पर की जाएंगी।

Read More: इस राजकुमारी ने 5 हजार करोड़ के लिए छोड़ दिया राजकुमार..! अब करने जा रही ऐसा काम