old pension scheme latest update

Old Pension Scheme : पुरानी पेंशन स्कीम पर वित्त मंत्रालय में जल्द होगी चर्चा, पेंशनर्स की सुविधा के लिए होगा ये काम, केंद्रीय मंत्री ने दिया बयान

old pension scheme latest update: केंद्रीय मंत्री ने पुरानी पेंशन पर बयान दिया है कि पुरानी पेंशन स्कीम पर वित्त मंत्रालय जल्द ही विचार करेगा।

Edited By :   Modified Date:  March 6, 2023 / 02:22 PM IST, Published Date : March 6, 2023/2:22 pm IST

old pension scheme latest update : भोपाल। केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। सरकार ने कुछ कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना चुनने का एक मौका दिया गया है। इसको लेकर कार्मिक मंत्रालय ने एक आदेश जारी किया है। सरकार ने शुक्रवार को जारी एक आदेश में बताया कि आखिर किन चुनिंदा कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम चुनने का मौका दिया जा रहा है।

read more : Chhattisgarh Budget 2023 Live Update: युवाओं के लिए बेरोजगारी भत्ता और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में बढ़ोतरी का ऐलान… यहां देखिए बजट की बड़ी बातें

old pension scheme latest update : पुरानी पेंशन योजना को अब कई राज्य में इसे लागू करने की तैयारी की जा रही है। इसी बीच केंद्र सरकार द्वारा भी केंद्रीय कर्मचारियों को एक मौका दिया गया है, जब वह एनपीएस से पुरानी पेंशन योजना में वापस जा सकते हैं। इसी बीच हाईकोर्ट के निर्देश के तहत कर्मचारियों को पेंशन योजना लागू करने के निर्देश दिए गए थे।

read more : बस्तर में 613 सालों से मनाई जा रही ये अनूठी परंपरा, देवताओं के साथ खेली जाती है होली… 

 

पुरानी पेंशन योजना पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का बयान

old pension scheme latest update : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने पुरानी पेंशन पर बयान दिया है कि पुरानी पेंशन स्कीम पर वित्त मंत्रालय जल्द ही विचार करेगा। सभी बैंकों को पेंशन पोर्टल से जोड़ने का कार्य होगा। पेंशन के लिए देश में इंट्रीग्रेटेड सिस्टम बनेगा। पेंशनर्स की सुविधा के लिए टेक्नोलॉजी का बेहतर उपयोग करेंगे। पेंशन को सुविधाजनक बनाने का प्रयास जारी है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers