ration card holder get free cylinder

राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी, अनाज सहित मिलेंगे इतने गैस सिलेंडर फ्री, बस करना होगा ये छोटा सा काम

Free gas cylinder राशन कार्ड धारकों के लिए राहत भरी खबर, मुफ्त राशन सहित मिलेगा अतिरिक्त अनाज, 3 गैस सिलेंडर होंगे उपलब्ध, मिलेगा लाभ

Edited By :   Modified Date:  April 26, 2023 / 12:55 PM IST, Published Date : April 26, 2023/12:52 pm IST

Free gas cylinder: अगर आप भी राशन कार्ड धारक हैं और सरकार की मुफ्त राशन योजना का लाभ उठा रहे थे तो आपके लिए बड़ी खबर सामने आई है। केंद्र राज्य सरकार राशन कार्ड धारकों की लगातार नए फैसले ले रही है। इसी बीच अब अंत्योदय राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार द्वारा बड़ा फैसला लिया गया है। जिसका फायदा प्रदेश के हजारों कार्ड धारकों को होगा।

तीन गैस सिलेंडर मुफ्त

Free gas cylinder: अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को सिलेंडर का लाभ मिलने जा रहा है। दरअसल उत्तराखंड में अंत्योदय राशन कार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर निकल कर सामने आई है। पिछले वित्तीय वर्ष की तरह इस बार भी उन्हें तीन गैस सिलेंडर मुफ्त उपलब्ध कराए जाएंगे। हल्द्वानी के डीएम धीराज गब्रियाल ने कहा कि अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को वित्तीय वर्ष 2023 में अप्रैल से जुलाई के मध्य पहले और अगस्त से नवंबर के मध्य दूसरे सिलेंडर का लाभ मिलेगा जबकि दिसंबर और मार्च के बीच तीसरे सिलेंडर का लाभ दिया जाएगा। वही सिलेंडर भरवा के समय कार्ड धारकों को पैसा देना होगा। बाद में उनके खाते में पैसे वापस किए जाएंगे।

कनेक्शन लेना होगा जरूरी

Free gas cylinder: इस मामले में जिला पूर्ति अधिकारी का कहना है कि जिले के समस्त अंत्योदय राशनकार्ड धारियों की मैपिंग की जा चुकी है। राशन कार्ड धारकों को पहले अपनी गैस एजेंसी में पैसा जमा कर सिलेंडर लेना होगा। बाद में उनके खाते में डीवीटी के माध्यम से उन्हें पैसे वापस किए जाएंगे। इसके साथ ही यदि अंत्योदय कार्डधारक 4 महीने में सिलेंडर रिफिल नहीं करवाते हैं तो उपभोक्ता के निशुल्क कोटा को स्वत ही समाप्त कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं जिला पूर्ति अधिकारी ने स्पष्ट किया है कि जिन अंत्योदय राशन कार्ड धारकों के पास गैस कनेक्शन नहीं है। उन्हें कनेक्शन लेना होगा। इसके बाद ही उन्हें योजना का लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें- यूपी के दो पूर्व विधायकों ने 12वीं की परीक्षा पास कर पेश की मिसाल, मिले इतने नंबर, आगे करना चाहते है ये कोर्स

ये भी पढ़ें- अतीक अहमद और उसके भाई के बारे में 2 युवकों ने सोशल मीडिया पर लिखी ऐसी बात, पुलिस ने किया गिरफ्तार

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers