A foreign girl married to a tree

भारत घूमने आई विदेशी लड़की ने पेड़ से रचाई शादी, जानें क्या थी वजह की करना पड़ा ऐसा

A foreign girl who came to visit India married a tree :तान्या और उसके दोस्तों ने पूरी आस्था के साथ विवाह से पूर्व यज्ञ हवन किया.

Edited By :   Modified Date:  December 14, 2022 / 07:32 PM IST, Published Date : December 14, 2022/7:32 pm IST

A foreign girl married to a tree; उदयपुर : हम भारतीय अक्सर कुछ भी अच्छा या बुरा हो तो कुंडली को दोष देते है। भारत में अधिकतर लोग ज्योतिष विद्या को ज्यादा मानते है। इसके हिसाब से ही लोग शादी करने का समय या फिर किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने का काम करते है। लेकिन क्या आप जानते है ना सिर्फ भारत बल्कि विदेश मे भी लोग ज्योतिष विद्या को काफी मानते है। आज हम आपको ऐसे ही एक अनोखे किस्से के बारे में बताने जा रहे है। जिसे सुनकर आपो यकीन नहीं होगा। हाल ही में एक खबर सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है। जहां एक विदेशी लड़की ने पंडित के कहने पर एक पेड़ से शादी कर ली।

यह भी पढ़े : किसानों को वित्तीय पहुंच के लिए एचडीएफसी बैंक ने ‘लीफ’ के साथ समझौता किया

मंगलदोष दूर करने के लिए लड़की ने किया ऐसा

A foreign girl married to a tree: आपको सुनकर शायद हैरानी होगी लेकिन ये बिलकुल सच है। कुछ वक़्त पहले विदेश से भारत घूमने आई एक रशियन लड़की ने ज्योत्षी के कहने पर पेड़ से शादी कर ली। यह अनोखी शादी राजस्थान के प्रसिद्ध ट्यूरिस्ट सिटी उदयपुर में देखने को मिला । यहां एक रशियन लड़की (Russian girl) ने अपनी कुंडली के मंगलदोष दूर करने के लिए खेजड़ी के पेड़ से विवाह (Marriage with khejdi tree) किया है. इस रशियन लड़की को आगरा में एक ज्योतिषि ने कुंडली में मंगल दोष (Mangal dosha) बताया था. इस दोष को दूर करने के लिए उसने उदयपुर आकर पूरे विधि विधान से खेजड़ी से विवाह किया. अब इस लड़की को उम्मीद है कि उसे शादी के लिए अच्छा वर मिल जाएगा।

यह भी पढ़े : पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में विस्फोट; एक व्यक्ति की मौत, चार अन्य घायल

ज्योतिषि ने तान्या को दिया पीपल के पेड़ से शादी करने का सुझाव

A foreign girl married to a tree: जानकारी के अनुसार रूस की 28 साल की तान्या कारकोवा नवंबर महीने में भारत घूमने आई थी. इस दौरान तान्या की आगरा में एक ज्योतिषि से मुलाकात हुई. ज्योतिषि ने तान्या को कुंडली में मंगलदोष होने के चलते विवाह के लिए योग्य लड़का नहीं मिलने की बात बताई. ज्योतिषि ने तान्या को शादी में आ रही अड़चन का समाधान करने लिए पहले खेजड़ी या पीपल के पेड़ से शादी करने का सुझाव दिया। जिसके बाद लड़की ने बिना देरी किये पूरे विधि विधान से वैवाहिक रस्में पूरी की। इस दौरान तान्या के साथ भारत घूमने आए उनके दोस्तों ने भी पूरी आस्था के साथ विवाह से पूर्व यज्ञ हवन किया।