Facebook बंद करने जा रहा अपने ये ख़ास फीचर, यूजर्स को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना

Facebook अपना एक बहुत खास फीचर बंद करने जा रहा है। इस फीचर के बंद होने से कई यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Edited By: , May 6, 2022 / 05:30 PM IST

Facebook shut down feature :  आज की युवा पीढ़ी और लोग सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा ही निर्भर होते जा रही है, जब भी सोशल मीडिया में कोई फीचर बंद होता है तो लोगों को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसी कड़ी में Facebook अपना एक बहुत खास फीचर बंद करने जा रहा है। इस फीचर के बंद होने से कई यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़े : सीएम भूपेश के सख्त तेवर, DFO मनीष कश्यप और रेंजर को किया सस्पेंड, गौठान संबंधित शिकायत पर हुई कार्रवाई 

ये फीचर हो रहे बंद

Facebook अपने सबसे खास फीचर Nearby Friends Feature को बंद करने जा रहा है। इस फीचर के साथ साथ Facebook वेदर अलर्ट, लोकेशन हिस्ट्री और बैकग्राउंड लोकेशन को भी बंद कर रहा है। यह सभी फीचर 31 मई से Facebook पर उपलब्ध नहीं होंगे। Nearby Friends Feature के माध्यम से फेसबुक यूजर्स अपनी वर्तमान लोकेशन शेयर करते है। Nearby Friends Feature और अन्य लोकेशन बेस्ड फीचर्स के बंद होने की सूचना कंपनी ने यूजर्स को देना शुरू कर दिया है। Facebook ने कथित तौर पर Facebook ऐप पर एक नोटिफिकेशन के माध्यम से Nearby Friends Feature को बंद करने की घोषणा कर दी है।

यह भी पढ़े : रायपुर-धमतरी रोड पर ट्रक और बस में जबरदस्त भिडंत, कार भी आई चपेट में, एक की मौत, 30 से ज्यादा घायल 

कंपनी ने दिया अगस्त तक का समय

Facebook ने अपने यूजर्स को लोकेशन हिस्ट्री सहित अपना पूरा डेटा डाउनलोड करने के लिए 1 अगस्त 2022 तक का समय दिया है। इसके बाद पुरे डेटा को हटा दिया जाएगा। Facebook ने स्पष्ट किया कि वह अन्य अनुभवों के लिए यूजर्स की लोकेशन की जानकारी जुटाना जारी रखेगा।

यह भी पढ़े : प्रेमी के फॉर्महाउस में लटकी मिली कॉलेज गर्ल, फॉर्मेसी छात्रा से गैंगरेप और हत्या का परिजनों ने लगाया आरोप 

कंपनी ने 2014 में शुरू किया था Nearby Friends Feature

Facebook ने साल 2014 में आईओएस और एंड्रॉइड दोनों पर Nearby Friends Feature की शुरुआत की थी। इस फीचर को आप अपने हिसाब से इस्तेमाल कर सकतें है। इस फीचर के माध्यम से आपको पता चलता है कि आपके कौन से दोस्त आपके आस-पास है या फिर यात्रा कर रहे हैं।