Instagram released Quiet Mode feature

Instagram New Feature : इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी ने लॉन्च किया ये शानदार फीचर, अपडेट करते ही खुशी से उछल पड़ेगे आप

Instagram Quiet Mode : इस फीचर के जरिए यूजर्स इंस्टाग्राम से जुड़ने की जगह दूरी बना सकते हैं। कंपनी ने इस फीचर की शुरुआत उन यूजर्स को ध्यान में रखकर की है जो इंस्टाग्राम के कारण अपनी पढ़ाई-लिखाई या दूसरे जरूरी काम नहीं कर पाते हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 21, 2023 / 01:59 PM IST, Published Date : January 21, 2023/1:59 pm IST

Instagram Quiet Mode : इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए  ‘क्वाइट मोड’  के नाम से अपने एक नए फीचर की घोषणा कर दी है। हैरान करने वाली बात यह है कि इस फीचर के जरिए यूजर्स इंस्टाग्राम से जुड़ने की जगह दूरी बना सकते हैं। कंपनी ने इस फीचर की शुरुआत उन यूजर्स को ध्यान में रखकर की है जो इंस्टाग्राम के कारण अपनी पढ़ाई-लिखाई या दूसरे जरूरी काम नहीं कर पाते हैं। इंस्टाग्राम के इस नए फीचर की मदद से यूजर्स इनकमिंग अलर्ट्स को साइलेंट और डायरेक्ट मैसेज को ऑटो-रिप्लाई पर सेट कर सकेंगे, यानी यह फीचर्स आपको एप से दूर समय बिताने में मदद करने वाला है।

Read more: MS Dhoni का नया लुक हुआ वायरल, तस्वीरें देख नहीं होगा आंखों पर यकीन

कैसे काम करेगा ये फीचर?

क्वाइट मोड  के जरिए यूजर्स इनकमिंग अलर्ट को साइलेंट और डायरेक्ट मैसेज या डीएम को ऑटो रिप्लाई पर सेट कर पाएंगे। जैसे ही आप इस फीचर को ऑन करेंगे तो आपको नोटिफिकेशन मिलना बंद हो जाएंगे जिससे आपका ध्यान मोबाइल की तरफ नहीं जाएगा। क्वाइट मोड ऑन करने के बाद अगर कोई व्यक्ति आपको मैसेज करता है तो उन्हें ऑटोमेटिक रिप्लाई हो जाएगा कि आपका अकाउंट अभी ‘क्वाइट मोड’ में है। इंस्टाग्राम ने बताया कि क्वाइट मोड के अलावा एक और नई सुविधा को पेश किया है, जिसके जरिए यूजर्स अपने प्रोफाइल में इस बात को तय कर पाएंगे कि वो किन कंटेंट को नहीं देखना चाहते हैं। इसके लिए यूजर्स अब एक्सप्लोर पेज में कंटेंट को कई हिस्सों को छिपाने का ऑप्शन भी चुन सकते हैं, जिसमें उनकी रूचि नहीं है और प्लेटफॉर्म उन्हें किस तरह के कंटेंट न दिखाए।

Read more: सौतेली मां ने मासूम बच्ची के साथ किया ऐसा घिनौना काम, सुनकर कांप जाएगी रूह

Quiet Mode कैसे चालू करें?

क्वाइट मोड ऑन करने करने के लिए आपको नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे –

पहले Profile Settingsपर जाएं और Notifications पर टैप करें। इसके बाद Quiet Mode पर टैप करें और ऐसे Quiet Mode चालू हो जाएगा।

भारत में जल्द लॉन्च  होगा ‘क्वाइट मोड

फिलहाल यह सुविधा अमेरिका, युनाइटेड किंगडम, आयरलैंड, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू की गई है। सूचना मिली है कि जल्द ही भारत समेत दुनिया के अन्य देशों में भी इसे शुरू कर दिया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें