Whatsapp Call Links Feature Will Launch This Day

नवरात्रि में Whatsapp ने यूजर्स को दिया बड़ा तोहफा, इस दिन आएगा ये खास फीचर, मिलेगी ऐसी सुविधा

Whatsapp Call Links Feature : Whatsapp हर बार अपने यूजर्स की सुविधा को देखते हुए कई नए फीचर लॉन्च करता हैं।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:10 PM IST

नई दिल्ली : Whatsapp Call Links Feature : Whatsapp हर बार अपने यूजर्स की सुविधा को देखते हुए कई नए फीचर लॉन्च करता हैं। इन फीचर का उपयोग यूजर्स अपनी सुविधाओं के हिसाब से करते हैं। Whatsapp ने एक बार फिर एक धमाकेदार फीचर पेश करने का ऐलान किया है। यह फीचर यूजर्स को काफी मदद करेगा और उन्हें कॉल करने में आसानी भी होगी।

यह भी पढ़े : ‘सूर्य कुमार यादव’को लेकर दिग्गज खिलाड़ी ने कही ऐसी बात, सुनकर हो सकते हैं ‘कोहली’ और ‘बाबर’ के फैंस नाराज 

Whatsapp पेश करेगा Call Links का फीचर

Whatsapp Call Links Feature : दरअसल, Whatsapp ने ऐप पर Call Links नाम के फीचर को पेश करने का ऐलान कर दिया है। इस शानदार फीचर के ज़रिए यूज़र्स कॉल स्टार्ट कर सकेंगे या पहले से जारी कॉल में जॉइन कर सकेंगे। ट्विटर के ज़रिए इस बात की जानकारी सामने आई। ‘Call Link’ ऑप्शन को ऐप के कॉल टैब के अंदर जोड़ा जाएगा, और यूज़र्स इससे ऑडियो का वीडियो कॉल की लिंक क्रिएट कर सकेंगे, जो कि दूसरे प्लैटफॉर्म पर आसानी से शेयर किया जा सकेगा।

यह भी पढ़े : Parenting mistakes: पैरेन्ट्स की इन गलतियों से एक दूसरे के दुश्मन बन जाते हैं भाई-बहन, कहीं आप तो नहीं कर रहे ये मिस्टेक..जानें 

इस हफ्ते के अंत में आएगा फीचर

Whatsapp Call Links Feature : कंपनी की ओर से बताया गया कि इस फीचर को इस हफ्ते के आखिर में पेश किया जाएगा, लेकिन इसके लिए यूज़र्स को ऐप के लेटेस्ट वर्जन का इस्तेमाल करना होगा। मार्क ज़करबर्ग के फेसबुक के एक पोस्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप कॉल लिंक्स फीचर को इसलिए रोल आउट कर रहा है ताकि यूजर्स एक लिंक बना सकें और इसे इंस्टेंट-मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर दोस्तों और परिवार के बीच शेयर कर सकें।

यह भी पढ़े : PFI केस में पुलिस की दबिश, प्रदेश के 7 शहरों में छापेमारी, कई संदिग्धों को हिरासत में लिया 

ऐसे काम करेगा ये फीचर

Whatsapp Call Links Feature : वे लिंक पर क्लिक कर सकते हैं और Google मीट की तरह लिंक के ज़रिए एक टैप में कॉल में शामिल हो सकते हैं। कॉल का लिंक बनाने के लिए, यूज़र्स कॉल टैब के अंदर Create Call Link ऑप्शन पर टैप कर सकते हैं और ऑडियो या वीडियो कॉल के लिए एक लिंक बना सकते हैं और इसे परिवार और दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

यह भी पढ़े : टीम इंडिया में हार्दिक की जगह लेगा ये इंजिनियर, साऊथ अफ्रिका के खिलाड़ियों की उड़ी नींद 

ये है Call Links फीचर की खासियत

Whatsapp Call Links Feature : खास बात ये है कि इस लिंक से वह लोग भी कनेक्ट हो सकते हैं जो आपके कॉन्टैक्ट में सेव नहीं हैं। इसके अलावा मेटा के स्वामित्व वाले वॉट्सऐप ने भी ये भी ऐलान किया है कि वॉट्सऐप पर अधिकतम 32 पार्टिसिपेंट के लिए ग्रुप वीडियो कॉल की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है। बता दें कि फिलहाल, ऐप पर यूज़र्स को सिर्फ वॉयस कॉल में 32 प्रतिभागियों को जोड़ने की अनुमति मिलती है। जानकारी मिली है कि ये फीचर यूजर्स के लिए एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें