Unique tradition! Here every young man has to do two marriages

अनोखी परंपरा! यहां हर युवा को करनी पड़ती है दो शादियां, ऐसा न करने पर मिलती है सजा

Edited By: , August 13, 2022 / 02:42 PM IST

There is a custom of two marriages in this country : असमारा – शादी एक पवित्र बंधन है। पूरी दुनियां में शादी करने के अलग-अलग तरीके है। कहीं पर देखा जाए तो शादी के पहले महिलाओं को यौन संबंध बनाना, कहीं पर शादी से पहले काले वस्त्र पहनना, कहीं पर निर्वस्त्र होकर शादी करना आदि और भीरीति-रिवाज है। विश्व में कई प्रकार की जंगली आदिवासियां अपने-अपने स्तर से शादियां करती है। हालांकि अगर देखा जाए तो विश्व में शादियों के रीति-रिवाज बहुत ही अलग है। वहीं अगर हम अपने देश भारत की बात करें तो भारत में पहली बीवी को बिना तलाक दिए कोई दूसरी शादी नहीं कर सकता है। दुनिया के हर देश में शादी के लिए अलग-अलग कानून हैं। लेकिन दुनिया में एक ऐसा देश है जहां पर हर मर्द को दो शादी करना अनिवार्य है। अगर किसी पुरुष ने दो शादी करने से इंकार कर दिया, तो उसे अपना जीवन सलाखों के पीछे बिताना पड़ेगा।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : पानी के बीच फहराया तिरंगा झंडा, तैराकों ने नदी में दी तिरंगे को सलामी 

इरीट्रिया देश में दो शादी करना अनिवार्य

There is a custom of two marriages in this country : हम बात कर रहे है अफ्रीका देश की। अफ्रीका महाद्वीप के देशों में शादी को लेकर अलग-अलग कानून हैं। लेकिन ऐसे कानून दुनिया के किसी और देश में नहीं हैं। अफ्रीका महाद्वीप के एक देश में अजीबो-गरीब कानून है। यहां पर मर्दों को दो शादी करनी अनिवार्य है। अगर किसी शख्स ने शादी करने से मना कर दिया, तो कड़ी से कड़ी सजा दी जाती है। आपको इस अनोखे देश के कानून के बारे में जानकर हैरानी हो रही होगी। अफ्रीका महाद्वीप के इस देश में दो शादी करने के लिए अनोखा कानून बनाया गया है। इस अफ्रीकी देश का नाम इरीट्रिया है। यहां पर पुरुषों को दो शादी करना अनिवार्य है। अब पुरुष खुशी मन से शादी करे, या दुखी मन से।

read more : मदरसा…जहां पंडित जी हैं प्रिंसिपल, बताया क्या दी जाती है तालीम, 15 साल से दे रहे हैं सेवा

आखिर दो शादियां करने की क्या है वजह?

There is a custom of two marriages in this country : इरिट्रिया में दो शादी करना अनिवार्य है। अगर कोई पुरुष शादी करने या दो बीवियो को रखने से इंकार कर देता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होती है। अगर कोई दो शादी करने से इंकार करता है, तो उसे आजीवन जेल की सजा मिलती है। इस देश में महिलाओं की वजह से यह अनोखा कानून बनाया गया है। इरीट्रिया में पुरुषों से ज्यादा महिलाओं की संख्या है। इरीट्रिया का इथियोपिया से गृहयुद्ध चल रहा है जिसकी वजह से महिलाओं की संख्या यहां पर ज्यादा है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें