टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम की साल की पहली वनडे सीरीज, रोहित ने खेली शानदार शतकीय पारी | 3rd ODI: India beat Australia by 7 wickets, win series 2-1

टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम की साल की पहली वनडे सीरीज, रोहित ने खेली शानदार शतकीय पारी

टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम की साल की पहली वनडे सीरीज, रोहित ने खेली शानदार शतकीय पारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : January 19, 2020/3:54 pm IST

बेंगलुरु: चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे एक दिवसीय मैच में भारत ने स्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ के 131 रनों की बदौलत 286 रन बनाए। इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबजी मैदान में आई भारत टीम ने रोहित शर्मा की शतकीय पारी की बदौलत साल की पहली वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

Read More: छत्तीसगढ़ के 9 जिलों में जल्द शुरु होंगे नए फास्ट ट्रैक कोर्ट, पॉक्सो एक्ट से जुड़े अपराधों की होगी सुनवाई

Read More: 10वीं सदी की प्रतिमा बरामद ! पुरातत्व विभाग कर रहा सूक्ष्मता से जांच

निर्णायक मैच में टॉस ​जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 286 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही। डेविड वार्नर 3 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच थमा बैठे। इसके बाद कप्तान एरोन फिंच 26 गेंदों पर 19 रन बनाकर चलते बने। स्टीव स्मिथ ने 63 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं, लाबुशान ने 60 गेंदों पर अपना पहला वनडे अर्धशतक पूरा किया, लेकिन अर्धशतक बनाने के बाद वे ज्यादा देर टिक नहीं पाए और 54 रन बनाकर आउट हो गए। मिचेल स्टार्क को नंबर 5 पर भेजा जो बिना खाता खोले जड़ेजा के इसी ओवर में चहल के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया। एलेक्स कैरी 35 रन, एस्टन टर्नर 4 रन, स्मिथ 132 गेंदों में 131 रन बनाकर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्मिथ ने सर्वाधिक 131 रन बनाए।

Read More: टीम इंडिया ने 2-1 अपने नाम की साल की पहली वनडे सीरीज, रोहित ने खेली शानदार शतकीय पारी

Read More: रोहित शर्मा ने जड़ा एक दिवसीय करियर का 29वां शतक, 4 रन बनाते ही हो गया था उनके नाम ये रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने 287 रन के टारगेट को 47.3 ओवर में सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मेजबान भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 119 रन की पारी खेली, जबकि कप्तान विराट कोहली 89 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, श्रेयस अय्यर ने 44 रनों की मैच फिनिशिंग पारी खेली, जो भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम रही। भारतीय बल्लेबाजों ने कंगारू टीम के मुख्य तेज गेंदबाज पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की जमकर धुनाई की।

Read More: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जेपी नड्डा की ताजपोशी कल! समारोह में शामिल होने पूर्व सीएम रमन सिंह ​सहित पार्टी के नेता दिल्ली रवाना