5th T20 between India and South Africa canceled

बारिश की भेंट चढ़ा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवां T20, सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म

बारिश की भेंट चढ़ा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवां T20 : 5th T20 between India and South Africa canceled

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : June 19, 2022/10:11 pm IST

बेंगलुरू : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां खेला जा रहा पांचवां और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला बारिश के कारण सिर्फ 3.3 ओवर के कारण रद्द हो गया जिससे दोनों टीम ने 2-2 से श्रृंखला साझा की। दक्षिण अफ्रीका ने शुरुआती दो मैच जीते थे जिसके बाद भारत ने वापसी करते हुए अगले दो मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए श्रृंखला में बराबरी हासिल की।

Read more : सरपंच पद की महिला उम्मीदवार की नदी में डूबने से मौत, नहाने के दौरान हुआ हादसा

मैच शुरू होने से ठीक पहले बारिश आ गई और मुकाबले की शुरुआत में 50 मिनट का विलंब हुआ जिससे मैच को 19 ओवर का कर दिया गया। भारतीय पारी के चौथे ओवर में एक बार फिर बारिश ने खलल डाला और दोबारा मैच शुरू नहीं हो पाया। दूसरी बार बारिश के खलल तक भारत ने 3.3 ओवर में दो विकेट पर 28 रन बनाए थे। मैच के दौरान सिर्फ 16 मिनट का खेल हो पाया।

Read more : Neeraj Chopra Gold Medal: बारिश में गिर पड़े..फिर भी नहीं डगमगाए नीरज चोपड़ा के हौसले..जीता एक और गोल्ड 

चोटिल तेम्बा बावुमा की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे केशव महाराज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और इशान किशन ने उनके पहले ही ओवर में दो छक्कों के साथ खाता खोला। लुंगी एनगिडी (छह रन पर दो विकेट) ने हालांकि लगातार ओवरों में दोनों सलामी बल्लेबाजों किशन (15) और रुतुराज गायकवाड़ (10) को पवेलियन भेजकर भारत को दोहरा झटका दिया। एनगिडी की सीधी और धीमी गेंद को चूककर किशन बोल्ड हुए जबकि गायकवाड़ ने मिड आन पर ड्वेन प्रिटोरियस को आसान कैच थमाया। इसके बाद बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। इस समय कप्तान ऋषभ पंत एक रन बनाकर खेल रहे थे जबकि श्रेयस अय्यर ने खाता नहीं खोला था।

 
Flowers