एआईबीए ने प्रति टीम ‘बाउट रिव्यू’ बढाकर तीन किये , फीस भी हटाई | AIBA increases bout review per team to three, removes fees

एआईबीए ने प्रति टीम ‘बाउट रिव्यू’ बढाकर तीन किये , फीस भी हटाई

एआईबीए ने प्रति टीम ‘बाउट रिव्यू’ बढाकर तीन किये , फीस भी हटाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : July 3, 2021/8:51 am IST

नयी दिल्ली, तीन जुलाई ( भाषा ) निर्णय लेने में अधिक पारदर्शिता के लिये अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए ) ने प्रतिभागी टीमों के लिये फैसले की समीक्षा के मौके बढाकर तीन कर दिये और समीक्षा असफल रहने पर लगने वाली एक हजार डॉलर की फीस भी हटा दी ।

‘बाउट रिव्यू सिस्टम’ पहली बार 2019 में लागू किया गया था । दुबई में पिछले महीने एशियाई चैम्पियनशिप और अप्रैल में युवा विश्व चैम्पियनशिप में इसका इस्तेमाल किया गया । दुबई में हुए टूर्नामेंट में कुछ संदिग्ध फैसलों की जांच जारी है ।

राष्ट्रीय महासंघों को लिखे पत्र में एआईबीए महासचिव इस्तवान कोवाक्स ने कहा कि समीक्षा प्रणाली अब एआईबीए से मान्य एलीट और युवा टूर्नामेंटों में ही इस्तेमाल की जायेगी जिनमें एलीट और युवा विश्व चैम्पियनशिप और उपमहाद्वीपीय चैम्पियनशिप शामिल हैं ।

उन्होंने लिखा कि अब टीमें दो की बजाय तीन ‘रिव्यू’ ले सकेंगी और उन पर कोई फीस नहीं लगाई जायेगी ।

इस व्यवस्था के तहत हारने वाली टीम के मैनेजर या मुख्य कोच को फैसले के खिलाफ अपील करने के लिये 15 मिनट और कागजी कार्रवाई पूरी करने के लिये 30 मिनट का समय दिया जाता है ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)