एंडरसन और ब्रॉड की इंग्लैंड टेस्ट टीम में वापसी |

एंडरसन और ब्रॉड की इंग्लैंड टेस्ट टीम में वापसी

एंडरसन और ब्रॉड की इंग्लैंड टेस्ट टीम में वापसी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : May 18, 2022/4:12 pm IST

लंदन, 18 मई (एपी) लंदन, 18 मई (एपी) अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को बुधवार को नये कप्तान बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लैंड टेस्ट टीम में शामिल किया गया।

एंडरसन और ब्रॉड को साल के शुरू में वेस्टइंडीज के दौरे के लिये टीम से बाहर कर दिया गया था जो आस्ट्रेलिया में एशेज में मिली 0-4 की हार के बाद हुआ था।

लेकिन एंडरसन और ब्रॉड की अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये इंग्लैंड की टीम वापसी होगी जो स्टोक्स और नये कोच ब्रैंडन मैकुलम के मार्गदर्शन में नये युग की शुरूआत करेगी। मौजूदा टेस्ट चैम्पियन न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला का शुरूआती टेस्ट लार्ड्स में दो जून से शुरू होगा।

टीम में 39 वर्षीय एंडरसन और 35 वर्षीय ब्रॉड के अलावा यार्कशर के बल्लेबाज हैरी ब्रुक और डरहम के तेज गेंदबाज मैथ्यू पोट्स के रूप में दो नये चेहरे शामिल हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में मिली हार के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ने वाले जो रूट को भी टीम में शामिल किया गया।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पिछला कुछ समय काफी मुश्किलों भरा रहा जिसमें रूट, कोच क्रिस सिल्वरवुड और क्रिकेट निदेशक ने अपने पद छोड़ दिये। इसके अलावा टीम पिछली चार श्रंखलाओं और 14 में से नौ टेस्ट हारकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में निचले पायदान पर पहुंच गयी।

इंग्लैंड पुरूष क्रिकेट के नये प्रबंध निदेशक रॉब की ने कहा, ‘‘यह हमारी टेस्ट टीम की बेन स्टोक्स की कप्तानी और ब्रैंडन मैकुलम के मार्गदर्शन में नये युग की शुरूआत होगी। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिये हमने ऐसी टीम चुनी है जिसमें युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है। ’’

इंग्लैंड ने बुधवार को ही घोषणा की कि आस्ट्रेलियाई कोच मैथ्यू मोट को चार साल के अनुबंध पर सीमित ओवर की टीमों के मार्गदर्शन के लिये नियुक्त किया गया है।

एपी

नमिता मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)