दिल्ली के लिये चमके शोरे, आंध्र के खिलाड़ी वायु प्रदूषण के कारण मास्क पहनकर मैदान में उतरे |

दिल्ली के लिये चमके शोरे, आंध्र के खिलाड़ी वायु प्रदूषण के कारण मास्क पहनकर मैदान में उतरे

दिल्ली के लिये चमके शोरे, आंध्र के खिलाड़ी वायु प्रदूषण के कारण मास्क पहनकर मैदान में उतरे

:   Modified Date:  January 12, 2023 / 09:16 PM IST, Published Date : January 12, 2023/9:16 pm IST

नयी दिल्ली, 12 जनवरी (भाषा) ध्रुव शोरे ने गुरूवार को यहां दिल्ली के सुस्त रणजी ट्राफी अभियान में चमकना जारी रखा और सत्र का अपना तीसरा शतक जड़कर ग्रुप बी में आंध्र के खिलाफ अपनी टीम को पहली पारी की निर्णायक बढ़त की ओर बढ़ाया।

शोरे 142 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं जिन्होंने ऋतिक शौकीन (45 रन) और हिम्मत सिंह (नाबाद 45 रन) की मदद से अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

शोरे इस सत्र में 744 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शीर्ष पर चल रहे हैं और चौथे दिन सुबह भी वह कुछ और रन अपने खाते में जोड़ लेंगे।

खराब रोशनी के कारण जल्दी स्टंप कर दिया गया जिससे दिल्ली ने 93 ओवर में चार विकेट पर 300 रन बना लिये थे और वह आंध्र से पहली पारी के आधार पर 159 रन से पिछड़ रही है। आंध्र ने पहली पारी में 459 रन बनाये थे।

अरूण जेटली स्टेडियम में ठंडी सुबह वायु प्रदूषण ने आंध्र के खिलाड़ियों को काफी परेशान किया जिससे उनके दो खिलाड़ी रिकी भुई और सी आर ज्ञानेश्वर मैदान पर मास्क पहनकर उतरे।

जैसे ही धूप खिलने लगी शोरे भी लय में आ गये। 30 साल के इस खिलाड़ी ने असम के खिलाफ 252 और 150 रन बनाये थे, उन्होंने अपने शतक के दौरान कई शानदर शॉट्स खेले।

वह हालांकि 99 रन के स्कोर पर काफी देर तक टिके रहे जिससे वैभव रावल (25 रन) भी रन आउट हो गये। शोरे ने बायें हाथ के स्पिनर ललित मोहन पर फ्लिक कर शतक पूरा किया, जिसके लिये उन्होंने 12 चौके और एक छक्का लगाया।

मैच में पहली पारी की बढ़त लेना दिल्ली के लिये निर्णायक होगा और टीम उम्मीद कर रही होगी कि शोरे और हिम्मत अपनी नाबाद 90 रन की भागीदारी को और बढ़ायें।

इस सत्र में कई अहम खिलाड़ियों के बाहर होने से दिल्ली पहले ही नॉक आउट चरण की दौड़ से बाहर हो गयी है। एक और समस्या युवा कप्तान यश धुल का पारी का आगाज नहीं करना भी रही है।

भारत के संभावित खिलाड़ी माने जा रहे धुल के लिये चुनौतीपूर्ण स्थितियों से दूर रहना अच्छा नहीं होगा क्योंकि चयनकर्ता किसी भी चुनौती का डटकर सामना करने वाले खिलाड़ी को ही तरजीह देंगे।

मुंबई में कई बार की रणजी चैम्पियन मुंबई ने पहली पारी चार विकेट पर 687 रन पर घोषित की थी। असम ने पहली पारी में 370 रन बनाये और फॉलोऑन मिलने के बाद महज 36 रन पर पांच खिलाड़ियों के विकेट गंवा दिये। इसमें शार्दुल ठाकुर ने मुंबई के लिये 12 रन देकर तीन विकेट झटके।

पुणे में पहली पारी की बढ़त हासिल करने वाली महाराष्ट्र ने तीसरे दिन तमिलनाडु के खिलाफ स्टंप तक तीन विकेट गंवाकर 104 रन बना लिये जिसमें राहुल त्रिपाठी ने 61 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

महाराष्ट्र ने पहली पारी में 446 रन बनाये थे जिसके जवाब में तमिलनाडु विजय शंकर (107 रन) के शतक के दम पर 404 रन ही बना सकी और पहली पारी में पिछड़ गयी।

भाषा नमिता सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)