अश्विन शानदार गेंदबाज, लेकिन हमारे पास उन से निपटने की योजना है: स्मिथ |

अश्विन शानदार गेंदबाज, लेकिन हमारे पास उन से निपटने की योजना है: स्मिथ

अश्विन शानदार गेंदबाज, लेकिन हमारे पास उन से निपटने की योजना है: स्मिथ

:   Modified Date:  February 7, 2023 / 08:49 PM IST, Published Date : February 7, 2023/8:49 pm IST

नागपुर, सात फरवरी (भाषा) ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान स्टीव स्मिथ भले ही रविचंद्रन अश्विन की तरह गेंदबाजी करने वाले महेश पिठिया के खिलाफ पिछले एक सप्ताह से अभ्यास कर रहे हैं लेकिन वह गुरुवार से यहां शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत के इस स्टार स्पिनर को ज्यादा तवज्जो नहीं दे रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्पिन के खतरे से निपटने पर ध्यान दे रहे हैं और भारत के कई  गेंदबाज चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए उन्हें तैयारी करने में मदद कर रहे हैं।

स्मिथ से जब पूछा गया कि क्या ऑस्ट्रेलिया की टीम अश्विन को लेकर जरूरत से ज्यादा सोच रही है तो उन्होंने कहा, ‘‘हमने कई ऑफ स्पिनर के खिलाफ अभ्यास किया है और महेश उनमें से एक है। वह अश्विन की  शैली में गेंदबाजी करता है। हम चीजों को ज्यादा नहीं सोच रहे हैं। अश्विन बेहतरीन गेंदबाज हैं लेकिन हमारे पास उसका मुकाबला करने की योजना है।’’

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने कहा कि उन्होंने पिच को देखा है और इसका एक छोर काफी सूखा हुआ है।

उन्होंने कहा, ‘‘ पिच काफी सुखी हुई है। मेरा मानना है कि इस पर स्पिनरों को मदद मिलेगी। खासकर बायें हाथ के स्पिनर हमारे बायें हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ प्रभावी होंगे। पिच का एक क्षेत्र पूरी तरह से सूखा है।’’

स्मिथ ने कहा, ‘‘ उनकी टीम ने बेंगलुरु में अच्छा अभ्यास किया और अब यहां अभ्यास कर रहे हैं। खिलाड़ी लय हासिल कर रहे हैं। मुझे लगता है कि पिच काफी धीमी होगी लेकिन मैं इसे लेकर आश्वस्त नहीं हूं।

स्मिथ ने हालांकि साफ किया हरफनमौला कैमरून ग्रीन पहला टेस्ट खेलने की स्थिति में नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘ उसने अभी तेज गेंदबाजों का सामना नहीं किया है, इसलिए पहले टेस्ट में उसके खेलने की संभावना बहुत कम है।’’

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers