Asia Cup 2022: Asia Cup will begin today, 6 teams will fight for the title

Asia Cup 2022 : आज होगा एशिया कप का आगाज, खिताब के लिए भिड़ेंगी 6 टीमें, जाने कहां होगी मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

Asia Cup 2022 : एशिया कप का शानदार आगाज आज होने वाला है। एशिया कप के खिताब के लिए 6 टीमें आपस में भिड़ेगी। भारतीय समय

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : August 27, 2022/10:12 am IST

नई दिल्ली : Asia Cup 2022 : एशिया कप का शानदार आगाज आज होने वाला है। एशिया कप के खिताब के लिए 6 टीमें आपस में भिड़ेगी। भारतीय समय अनुसार सभी मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होकर 11 बजे तक चलेंगे। मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है। इसके आवाल डिज्नी हॉटस्टार पर सभी मैच लाइव देखे जा सकते हैं। इस बार कई ऐसे खिलाड़ी भी टीमों के साथ जुड़े हैं जिन्होंने टी20 मैच में जमकर धमाल मचाया है। इन सब चीजों को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा की इस बार एशिया कप के लिए टीमों के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़े : Asia Cup 2022 IND vs PAK : BCCI ने गलती से शेयर कर दी भारत की प्लेइंग XI ! पकिस्तान के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

फैंस को है भारत-पकिस्तान मैच का इंतजार

Asia Cup 2022 :  एशिया कप 2022 में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप 1 में भारत, पाकिस्तान के अलावा पहली बार क्वालीफाई करने वाली टीम हांगकांग है। वहीं ग्रुप 2 में श्रीलंका, बांग्लादेश औ अफगानिस्तान की टीमें हैं। एशिया कप में कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे और फाइनल मैच 11 सितंबर को होगा। एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले का सबसे ज्यादा इंतजार रहता है। दोनों टीमें अभी तक 14 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं। इनमें 8 बार भारत जीता, 5 बार पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है और एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका था। भारत-पाकिस्तान का मुकाबला संडे यानि 28 अगस्त को होने वाला है।

यह भी पढ़े : Nursing College News: प्रदेश के 241 नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता रद्द, अधर में लटका नर्सिंग स्टूडेंट्स का भविष्य!

स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास प्रसारण का अधिकार

Asia Cup 2022 :  दुबई में होने वाले एशिया कप के मुकाबले के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है और स्टार स्पोर्ट्स के कई चैनल्स पर मैच का लाइव प्रसारण किया जाएगा। लाइव स्ट्रीमिंग के लिए हॉटस्टार एप या फिर वेबसाइट पर जाना होगा। एशिया कप पूरे 4 साल के गैप के बाद खेला जा रहा है। 2018 में खेले गए आखिरी एशिया कप में टीम इंडिया ही विजेता बनी थी। यह टूर्नामेंट 1984 से खेला जा रहा है। इस बार के आयोजन की मेजबानी श्रीलंका को मिली थी लेकिन वहां के आर्थिक-राजनैतिक हालात की वजह से इसे यूएई शिफ्ट किया गया है।

यह भी पढ़े : शिक्षा विभाग में 30000 से अधिक पदों पर भर्ती, पूरे प्रदेश में होगी लगभग एक लाख पदों पर Vacancy, CM ने जल्द प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश

एशिया कप के पहले मुकाबले में भिड़ेंगी श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम

Asia Cup 2022 :  एशिया कप का पहला मुकाबल आज श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मैच शाम 7.30 बजे शुरू होगा और रात 11 बजे तक समाप्त हो सकता है। दोनों टीमों के खिलाड़ी प्रैक्टिस से दुबई के हालात पर ढल चुके हैं। अफगानिस्तान की टीम भी एशिया कप की दावेदारी कर रही है क्योंकि उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है। भारत का मुकाबला पाकिस्तान से 28 अगस्त और हांगकांग से 31 अगस्त को होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें