Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद खत्म! 'हाइब्रिड मॉडल' के तहत यहां खेला जाएगा टूर्नामेंट |

Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद खत्म! ‘हाइब्रिड मॉडल’ के तहत यहां खेला जाएगा टूर्नामेंट

Asia Cup 2023 india vs pakistan match: मंगलवार 13 जून को जय शाह की अगुवाई वाली एसीसी इसक आधिकृ​त ऐलान कर सकती है। दरअसल, भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था, जिसके चलते इस टूर्नामेंट के आयोजन पर सस्पेंस बरकरार था।

Edited By :   Modified Date:  June 11, 2023 / 02:24 PM IST, Published Date : June 11, 2023/2:24 pm IST

Asia Cup 2023 india vs pakistan match: नई दिल्ली। एशिया कप 2023 के आयोजन स्थल को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच जारी गतिरोध अब खत्म हो जाएगा। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की ओर से प्रस्तावित ‘हाइब्रिड मॉडल’ को मंजूरी मिलने जा रही है। मंगलवार 13 जून को जय शाह की अगुवाई वाली एसीसी इसक आधिकृ​त ऐलान कर सकती है। दरअसल, भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था, जिसके चलते इस टूर्नामेंट के आयोजन पर सस्पेंस बरकरार था।

श्रीलंका में खेलेगी भारत अपने मैच

Asia Cup 2023 india vs pakistan match बताया जा रहा है कि ‘हाइब्रिड मॉडल’ के आधिकारिक रूप से स्वीकृत होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए आने का रास्ता भी साफ हो जाएगा। इसके साथ ही पाकिस्तान को अब अहमदाबाद में मुकाबला खेलने में भी कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। हाइब्रिड मॉडल के तहत 13 में से कुल चार मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएंगे, वहीं भारत-पाकिस्तान के दो मुकाबले और बाकी के मैच श्रीलंकाई जमीं पर होंगे। एशिया कप के 1-17 सितंबर के दौरान आयोजित होने की संभावना जताई जा रही है।

पाकिस्तान में आयोजित होंगे ये मुकाबले

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार ‘ओमान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख पंकज खिमजी, एसीसी कार्यकारी बोर्ड के सदस्यों को हल निकालने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी क्योंकि अधिकांश देश ‘हाइब्रिड मॉडल’ नहीं चाहते थे। लेकिन अभी की स्थिति के अनुसार भारत की गैरमौजूदगी वाले चार मैच- पाकिस्तान बनाम नेपाल, बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम बांग्लादेश- लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होंगे।

read more: Surajpur Elephant Attack News : हाथियों के हमले से बुजुर्ग महिला की मौत। 3 हाथियों का दल क्षेत्र में कर रहा विचरण

read more:  अब मरे हुए व्यक्ति करेंगे काम? जिला प्रशासन ने मृत काे साैंपा ग्राम पंचायत का प्रभार