एटीकेएमबी का एएफसी कप अंतर-क्षेत्रीय सेमीफाइनल में एफसी नसाफ से सामना

एटीकेएमबी का एएफसी कप अंतर-क्षेत्रीय सेमीफाइनल में एफसी नसाफ से सामना

  •  
  • Publish Date - September 21, 2021 / 05:13 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:44 PM IST

कार्शी (उज्बेकिस्तान) 21 सितंबर (भाषा) इंडियन सुपर लीग की टीम एटीके मोहन बागान (एटीकेएमबी) बुधवार को यहां उज्बेकिस्तान में एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) के अंतर-क्षेत्रीय सेमीफाइनल में स्थानीय टीम एफसी नसाफ के खिलाफ मैदान में उतरेगी।

एफसी नसाफ की मजबूत टीम को घरेलू माहौल का फायदा मिलेगा तो वहीं एटीके मोहन बागान अलग परिस्थितियों में खेलने की चुनौती के अलावा रक्षापंक्ति के अनुभवी खिलाड़ी संदेश झिंगन और हुगो बौमोस के बिना मैदान में उतरना होगा।

संदेश झिंगन क्रोएशियाई क्लब सिबेनिक में शामिल हो गए हैं, तो वहीं टीम ने बौमोस की जगह फिनलैंड के जोनी काउको से करार किया है।

उज्बेकिस्तान सुपर लीग 2020 की उपविजेता टीम को अपने घरेलू मार्काजी स्टेडियम की परिचित परिस्थितियों में मैदान में उतरने का फायदा होगा। टीम ने मौजूदा सत्र में 11 घरेलू मैचों में सिर्फ दो बार हार का सामना किया है। उसने इसी मैदान पर इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट के पिछले दौर में तुर्कमेनिस्तान की एफसी अहल पर 3-2 की जीत दर्ज की थी।

 एटीके मोहन बागान को  पिछले छह महीने में सिर्फ तीन प्रतिस्पर्धी मैचों में खेलने का मौका मिला है। टीम ने अगस्त में एएफसी कप के ग्रुप चरण के मैच खेले थे।

इस मुकाबले की विजेता टीम अंतर-क्षेत्रीय फाइनल में हांगकांग की ली मैन टीम से भिड़ेगी।

प्रतिस्पर्धी तैयारी मैचों की कमी के बावजूद कोच एंटोनियो लोपेज हबास की टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

रॉय कृष्णा और डेविड विलियम्स की अग्रिम पंक्ति की स्टार जोड़ी ने ग्रुप चरण के मैचों में टीम के छह में तीन गोल किये है। गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने भी इस दौरान प्रभावित किया है।

कोलकाता की इस टीम के प्रशंसक पिछली बार एएफसी कप मैच के लिए कार्शी गयी भारतीय टीम की तुलना में इस बार बेहतर नतीजे की उम्मीद करेंगे। डेम्पो को यहां 2011 में ग्रुप चरण के मुकाबले में 0-9 की करारी शिकस्त मिली थी।

नसाफ की टीम हालांकि शानदार लय में है और टीम 2011 के बाद फिर से चैम्पियन बनने के लिए सब कुछ दांव पर लगाने को तैयार है। टीम के पास विदेशी और स्थानीय खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है।

भाषा आनन्द आनन्द सुधीर

सुधीर