कोविड मामले बढ़ने से बार्सिलोना और बायर्न का संकट बढ़ा |

कोविड मामले बढ़ने से बार्सिलोना और बायर्न का संकट बढ़ा

कोविड मामले बढ़ने से बार्सिलोना और बायर्न का संकट बढ़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : January 4, 2022/11:27 am IST

बार्सिलोना/बर्लिन, चार जनवरी (एपी) बार्सिलोना के कोविड-19 से संक्रमित खिलाड़ियों की सूची में पेड्री गोंजालेज और फेर्रान टोरेस का नाम भी जुड़ गया है जबकि जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख की संक्रमण के कारण बुंदेसलीगा की तैयारियों को झटका लगा है।

टोरेस मैनचेस्टर सिटी से स्थानान्तरण पर बार्सिलोना से जुड़े हैं। कैंप नोउ में हजारों प्रशंसकों के सामने उन्हें आधिकारिक तौर पर बार्सिलोना की जर्सी सौंपी गयी थी लेकिन इसके कुछ घंटों बाद पता चला कि कोविड-19 के लिये उनका परीक्षण पॉजिटिव आया है।

बार्सिलोना ने कहा कि टोरेस और पेड्री दोनों का स्वास्थ्य अच्छा है और वे अपने घरों में पृथकवास पर हैं।

बार्सिलोना को संक्रमण के कारण अब भी गावी पेज, ओस्मान डेम्बेले, सर्गिनो डेस्ट, फिलिप कॉटिन्हो और अब्दे एज़लज़ौली की सेवाएं नहीं मिल रही हैं। जोर्डी अल्बा और दानी एल्वेस ने परीक्षण नेगेटिव आने के बाद सोमवार को अभ्यास शुरू कर दिया है।

इस बीच बुंदेसलीगा के 18 क्लबों में से 13 क्लब में संक्रमण के मामले पाये गये हैं। जो टीम सबसे अधिक प्रभावित हैं उनमें मौजूदा चैंपियन बायर्न म्यूनिख भी है। उसके कई खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों का वापसी पर परीक्षण पॉजिटिव आया है जिससे उसे अपना अभ्यास टालना पड़ा।

बायर्न के जिन सदस्यों का परीक्षण पॉजिटिव आया है उनमें कप्तान और गोलकीपर मैनुअल नेउर, किंग्सले कोमन, कोरेंटिन टॉलिसो और उमर रिचर्ड्स तथा सहायक कोच डिनो टॉपमोलर शामिल हैं।

एपी

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)