बसुंधरा किंग्स से 1-1 से ड्रॉ खेलकर एटीकेएमबी एएफसी कप के नॉकआउट में |

बसुंधरा किंग्स से 1-1 से ड्रॉ खेलकर एटीकेएमबी एएफसी कप के नॉकआउट में

बसुंधरा किंग्स से 1-1 से ड्रॉ खेलकर एटीकेएमबी एएफसी कप के नॉकआउट में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : August 24, 2021/9:48 pm IST

माले (मालदीव), 24 अगस्त (भाषा) एटीके मोहन बागान (एटीकेएमबी) ने मंगलवार को यहां ग्रुप डी के अपने अंतिम मैच में बांग्लादेश की चैंपियन बसुंधरा किंग्स के साथ 1-1 से ड्रॉ खेलकर एएफसी कप फुटबॉल टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में जगह बनाई।

भारतीय क्लब ने दक्षिण एशिया क्षेत्र के चैंपियन के रूप में इस दूसरे टियर के महाद्वीपीय टूर्नामेंट के अंतर क्षेत्र सेमीफाइनल में जगह बनाई।

ब्राजील के मिडफील्डर जोनाथन फर्नांडिस (28वें मिनट) में बांग्लादेशी टीम को बढ़त दिलाई। आस्ट्रेलिया के फारवर्ड डेविड विलियम्स (62वें मिनट) ने दूसरे हाफ में लिस्टन कोलासो के क्रॉस पर गोल दागकर एटीकेएमबी को बराबरी दिला दी।

इससे पहले मध्यांतर से पूर्व बसुंधरा किंग्स के सुशांतो त्रिपुरा (45+2 मिनट) को लाल कार्ड दिखाकर बाहर भेज दिया गया जिसके बाद टीम को 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा।

एटीके मोहन बागान की टीम इस ड्रॉ के साथ कुल सात अंक जुटाकर ग्रुप में शीर्ष पर रही। किंग्स की टीम ने पांच अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।

यह 2018 से पहली बार है जब किसी भारतीय टीम ने क्षेत्रीय सेमीफाइनल में जगह बनाई है। एटीकेएमबी की टीम उज्बेकिस्तान के नसफ और तुर्कमेनिस्तान के अहल की टीमों के बीच होने वाले मैच के विजेता से 22 सितंबर को भिड़ेगी।

नॉकआउट में जगह बनाने के लिए एटीकेएमबी को जीत या ड्रॉ जबकि बसुंधरा की टीम को जीत की जरूरत थी।

भारतीय टीम को शुरुआत में बसुंधरा किंग्स के खिलाफ जूझना पड़ा और फर्नांडिस ने गोलकीपर अमरिंदर सिंह को छकाकर गोल दागते हुए बांग्लादेश की टीम को बढ़त दिला दी।

मध्यांतर तक बांग्लादेश की टीम 1-0 से आगे थी।

बांग्लादेश की टीम ने हालांकि मध्यांतर के बाद रक्षात्मक खेल दिखाया जिसका फायदा उठाकर एटीकेएमबी ने विलियम्स के गोल की बदौलत बराबरी हासिल कर ली।

भाषा  सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers