BCCI will choose new test captain for India: Rohit Sharma's problems

रोहित शर्मा की बढ़ी मुश्किलें! BCCI चुनेगी भारत के लिए नया टेस्ट कप्तान? इन तीन नामों पर हो सकता है फैसला

BCCI will choose new test captain for India : BCCI तीन युवा खिलाड़ियों को भारत का नया टेस्ट कप्तान बना सकती है।

Edited By :   Modified Date:  December 13, 2022 / 02:39 PM IST, Published Date : December 13, 2022/2:39 pm IST

BCCI will choose new test captain for India : नई दिल्ली। वर्तमान में भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा की दिन प्रतिदिन मुश्किलें लगातार बढती जा रही हैं। काफी समय से रोहित का फॉर्म कुछ खास नजर नहीं आ रहा है। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि BCCI भारत के नए टेस्ट कप्तान को चुन सकती है। रोहित शर्मा क्रिकेट के तीनों फार्मेट में कुछ खास नहीं कर पा रहे है। रोहित शर्मा अपनी कप्तानी के दौरान ज्यादातर समय भारतीय टीम से बाहर रहे हैं और कुछ बड़े मौकों पर ही टीम इंडिया की कप्तानी संभालने के लिए वापस आते रहे हैं।

read more : इस प्यार को क्या नाम दूं! 52 साल की महिला और 21 साल के लड़के की प्रेम कहानी, दोनों ने लिए सात फेरे 

BCCI will choose new test captain for India : आपकी जानकारी के बता दूं कि रोहित शर्मा फिलहाल चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच से बाहर चल रहे हैं। 35 साल के रोहित शर्मा के लिए अब लंबे समय तक भारत की टेस्ट कप्तानी करना मुमकिन नहीं होगा। ऐसे में BCCI तीन युवा खिलाड़ियों को भारत का नया टेस्ट कप्तान बना सकती है, जो लंबे समय तक टीम इंडिया की टेस्ट कप्तानी कर सकते हैं। आइए एक नजर डालते हैं, उन 3 खिलाड़ियों पर जो टीम इंडिया के अगले टेस्ट कप्तान बन सकते हैं। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ओपनर ईशान किशन ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। जिसमें उन्होंने रिकॉर्ड की पारी खेली। इस मैच में इशान ने 210 रन बनाकर दोहरा शतक लगाया।

read more : Seeing Panchmukhi Hanuman in dreams : सपने में हनुमान के विभिन्न रूपों का दिखाई देना, इन संकेतों की ओर करता है इशारा, खुलते हैं कई सफलताओं के रास्ते 

ये 3 खतरनाक खिलाड़ी हो सकते हैं टेस्ट कप्तान  – BCCI will choose new test captain for India

 

1. ऋषभ पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारत के अगले टेस्ट कप्तान बनने के तगड़े दावेदार हैं। 25 साल के ऋषभ पंत युवा हैं और लंबे समय तक भारत की टेस्ट कप्तानी कर सकते हैं। भले ही ऋषभ पंत टी20 और वनडे क्रिकेट में फ्लॉप बल्लेबाज रहे हैं, लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे बड़े मैच विनर हैं। टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत के बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भारत का अगला टेस्ट कप्तान बनाया जा सकता है।

2. शुभमन गिल

टीम इंडिया के युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल को भारत का अगला टेस्ट कप्तान बनाया जा सकता है। 23 साल के शुभमन गिल अपनी बेखौफ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। रोहित शर्मा का टेस्ट करियर अब ज्यादा नहीं बचा है, ऐसे में 23 साल के शुभमन गिल को ओपनिंग के साथ भारत के टेस्ट कप्तान की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है। शुभमन गिल का टेस्ट क्रिकेट में भविष्य बहुत उज्ज्वल है, ऐसे में वह लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं और कप्तानी का रोल भी निभा सकते हैं।

3. श्रेयस अय्यर – BCCI will choose new test captain for India

टीम इंडिया के टैलेंटेड मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी भारत के अगले टेस्ट कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं। 28 साल के श्रेयस अय्यर अब भारत की टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के लिए टेस्ट में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हैं और उनका खेल के इस फॉर्मेट में रिकॉर्ड भी जबरदस्त है। अगर श्रेयस अय्यर भारत के अगले टेस्ट कप्तान बनाए जाते हैं, तो टीम को इससे बहुत फायदा होगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें