सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह, कपिल देव को पीछे छोड़ हासिल किया कीर्तिमान |Bumrah becomes Indian pacer to touch fastest 100 Test wicket mark

सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह, कपिल देव को पीछे छोड़ हासिल किया कीर्तिमान

सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह! Bumrah becomes Indian pacer to touch fastest 100 Test wicket mark

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : September 6, 2021/9:11 pm IST

इंग्लैंड: जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ यहां चल रहे चौथे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को यहां सबसे तेजी से 100 विकेट चटकाने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बने। बुमराह ने अपने 24वें टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने भारत की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे कपिल देव को पीछे छोड़ा जिन्होंने 1980 में अपने 25वें टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की थी। बुमराह ने ओली पोप (02) को बोल्ड करके 100 टेस्ट विकेट के आंकड़े को छुआ।

Read More: रायपुर की कमान थामते ही SP प्रशांत कुमार अग्रवाल ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए ये निर्देश

बुमराह ने जनवरी 2018 में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया था और तभी से वह विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं। इरफान पठान ने 28 टेस्ट जबकि मोहम्मद शमी ने 29 टेस्ट में 100 टेस्ट विकेट के आंकड़े को छुआ था।

Read More: इंद्रदेव को प्रसन्न करने नाबालिग लड़कियों के कपड़े उतारकर पूरे गांव में घुमाया, महिलाएं कर रही थी गाना-बजाना

भारत टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वालों की सूची में अब 22वें स्थान पर हैं। महान स्पिनर अनिल कुंबले 619 विकेट के साथ शीर्ष पर हैं।

Read More: शराब के नशे में धुत 2 युवकों ने खा लिया सांप, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान, अब बिगड़ी तबीयत