बुमराह को दूसरे वनडे में आराम, राजकोट में टीम से जुड़ेंगे |

बुमराह को दूसरे वनडे में आराम, राजकोट में टीम से जुड़ेंगे

बुमराह को दूसरे वनडे में आराम, राजकोट में टीम से जुड़ेंगे

:   Modified Date:  September 24, 2023 / 01:41 PM IST, Published Date : September 24, 2023/1:41 pm IST

इंदौर, 24 सितंबर (भाषा) भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को यहां रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में आराम दिया गया जिससे अंतिम एकादश में उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को चुना गया।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने यहां होल्कर स्टेडियम में टॉस से पहले यह घोषणा करते हुए कहा कि मुकेश कुमार को टीम में बुमराह के स्थान पर शामिल किया गया।

बुमराह बुधवार को राजकोट में अंतिम वनडे के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या के साथ टीम में वापसी करेंगे जिन्हें पहले दो मैचों के लिए आराम दिया गया था।

बीसीसीआई ने कहा, ‘‘जसप्रीत बुमराह आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए टीम के साथ नहीं गये। उन्हें टीम प्रबंधन ने संक्षिप्त ब्रेक दिया है और वह अपने परिवार से मिलने गये हैं। ’’

इसमें कहा गया, ‘‘दूसरे वनडे के लिए बुमराह के स्थान पर तेज गेंदबाज मुकेश कुमार टीम से जुड़ गये हैं। बुमराह राजकोट में अंतिम वनडे के लिए टीम से जुड़ेंगे। ’’

बुमराह ने पीठ की सर्जरी के बाद पिछले महीने आयरलैंड में टी20 मैचों में वापसी की थी और वह अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर रहे हैं।

इस महीने के शुरु में श्रीलंका में एशिया कप खिताबी जीत के अभियान में भी इस 29 साल के गेंदबाज ने प्रभावित किया। वह नेपाल के खिलाफ मैच में नहीं खेले थे क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौटे थे।

मुकेश कुमार वेस्टइंडीज दौरा करने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसमें उन्होंने सभी तीनों प्रारूपों में अपना पदार्पण किया था।

बीसीसीआई पांच अक्ट्रबर से घरेलू सरजमीं पर हो रहे विश्व कप से पहले खिलाड़ियों के कार्यभार को लेकर ज्यादा सतर्कता बरत रहा है।

भारतीय टीम विश्व कप में आठ अक्टूबर को चेन्नई में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अभियान शुरु करने से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगी।

भाषा नमिता मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)