Cheteshwar Pujara replaced Rohit Sharma in the team, apart from the

चेतेश्वर पुजारा ने ली टीम में रोहित शर्मा की जगह, कप्तान के अलावा इन दिग्गजों की होगी छुट्टी…

Cheteshwar Pujara replaced Rohit Sharma in the team, apart from the captain, these veterans will be on leave

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : July 1, 2022/3:01 pm IST

नई दिल्ली । बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैंच में रोहित शर्मा की जगह चेतेश्वर पुजारा सलामी बल्लेबाजी करेंगे। टॉस जीतकर कप्तान बेन स्टोक्स ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। बता दे कि ये मैच 10 माह पहले खेले मैच का पांचवा मैच होगा। जिसे अगर भारत जीतता है तो 55 साल का इतिहास तोड़ देगा। आउटब्रेक के कारण मैनचेस्टर में होने वाला पांचवां मुकाबला स्थगित कर दिया गया था। कोरना संक्रमण की वजह से रोहित शर्मा की जगह जसप्रीत बुमराह टीम की कप्तानी करेंगे।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़े : पाई पाई की मोहताज हो गई बीवी सारिका, बेटियों के साथ लग्जरी लाइफ जी रहे कमल हासन…

टीम इंग्लैंड- एलेक्स लीस, जैक क्राउली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, सैम बिलिंग्स, मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।

टीम भारत- शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

Read more : बुमराह को मिला गोल्डन चांस, रच सकते हैं इतिहास, जाने क्यों खास है टीम इंडिया के लिए ये मैच… 

भारतीय टीम 1967 में बर्मिंघम में पहला टेस्ट खेलने उतरी थी। तब से अब तक इस स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच 7 टेस्ट हो चुके हैं और एक में भी भारत को जीत नहीं मिली है। 6 टेस्ट में इंग्लैंड जीता है तो एक मुकाबला ड्रॉ रहा था।

Read more :  रूसी सैनिकों ने रिहायशी इमारतों पर दागी मिसाइल, हमले में दो बच्चों समेत 18 लोगों की मौत 

टीम मैनेजमेंट को बॉलिंग अटैक चुनने के लिए मशक्कत करनी पड़ सकती है। अगर पिच से मैच के चौथे और पांचवें दिन स्पिनर्स को मदद मिलने की उम्मीद होगी तो भारतीय टीम रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को मौका दे सकती है। अगर तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा मदद दिखी तो अश्विन के स्थान पर शार्दूल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers