Russian soldiers fired missiles at residential buildings, 18 people including

रूसी सैनिकों ने रिहायशी इमारतों पर दागी मिसाइल, हमले में दो बच्चों समेत 18 लोगों की मौत

Russian soldiers fired missiles at residential buildings, 18 people including two children were killed in the attack ;ओदेसा में रूस के मिसाइल हमले में कम से कम 18 लोगों की मौत

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : July 1, 2022/1:18 pm IST

कीव : यूक्रेन के बंदरगाह शहर ओदेसा में शुक्रवार तड़के रिहायशी इमारतों पर रूस के मिसाइल हमलों में दो बच्चों समेत कम से कम 18 लोगों की मौत हो गयी। प्राधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह हमला ऐसे समय में हुआ है, जब रूसी सेना काला सागर के एक प्रमुख द्वीप स्नेक आइलैंड से बृहस्पतिवार को पीछे हट गयी। हमले के वीडियो में ओदेसा में इमारतों का मलबा देखा गया।

Read more : बुमराह को मिला गोल्डन चांस, रच सकते हैं इतिहास, जाने क्यों खास है टीम इंडिया के लिए ये मैच… 

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिल तिमोशेंको ने कहा कि दो बच्चों समेत 18 लोगों की मौत हो गयी है। ओदेसा की क्षेत्रीय सरकार के प्रवक्ता सेरही ब्रातचुक ने कहा कि 30 अन्य लोग घायल हुए हैं। यूक्रेन की मीडिया में कहा गया है कि मिसाइल हमले का निशाना एक बहुमंजिला रिहायशी इमारत और एक मनोरंजन क्षेत्र था।

Read more : बुमराह को मिला गोल्डन चांस, रच सकते हैं इतिहास, जाने क्यों खास है टीम इंडिया के लिए ये मैच… 

हमले से एक दिन पहले रूसी सेना स्नेक आइलैंड से पीछे हट गयी, जिससे यूक्रेन के अहम बंदरगाह शहर ओदेसा पर खतरा कम हो गया है। हालांकि, रूसी सैनिक पूर्वी लुहान्स्क प्रांत को घेरने की कोशिशों में जुटे हैं। क्रेमलिन (रूसी राष्ट्रपति कार्यालय) ने स्नेक आइलैंड से सेना की वापसी को “सद्भावना संकेत” करार दिया। वहीं, यूक्रेन की सेना ने कहा कि यूक्रेन के तोपखाने और मिसाइल हमलों के बाद रूसी दो स्पीडबोट में द्वीप से भाग गए। सैनिकों की सटीक संख्या का खुलासा नहीं किया गया है।

 

और भी है बड़ी खबरें…